Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

भारतीय महिला हॉकी टीम ने महिला हॉकी विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में धमाकेदार एंट्री की, जहां उसका मुकाबला आयरलैंड से होगा। भारत ने लंदन में प्री-क्वार्टर क्रॉस ओवर मैच में मंगलवार को इटली को एकतरफा मैच में 3-0 से हराया। भारतीय टीम की तरफ से लालरेमसियामी ने 9वें मिनट में गोल दागा। इसके बाद 45वें मिनट में नेहा गोयल और 55वें मिनट में वंदना कटारिया ने गोल दागे।

भारतीय टीम का दबदबा शुरुआत से ही दिखा। भारत ने मैच के दूसरे मिनट से हमले करना शुरू किए। 7वें मिनट में टीम इंडिया का डिफेंस भी बेहद मजबूत दिखा जब सुनीता लाकड़ा ने इटली के अटैकर से गेंद छीनी। दो मिनट के बाद भारत को लालरेमसियामी ने शानदार गोल करके 1-0 की बढ़त दिलाई। लालरेमरियामी ने चतुराई से गेंद को जाली में भेदा। इसके बाद पहले क्वार्टर तक भारत ने अपनी बढ़त 1-0 की कायम रखी।

दूसरे हाफ में इटली पर हावी हो गई टीम

दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम पूरी तरह इटली पर हावी दिखी। हालांकि, न तो भारत और न ही इटली गोल करने के अधिक मौके बना सके। हाफ टाइम तक भारतीय टीम 1-0 की बढ़त पर रही।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत ने इटली के दो प्रहार रोके, जिसके बाद इटली की टीम पूरी तरह बैकफुट पर नजर आई। भारत को मैच के 41वें मिनट में मोनिका ने पेनल्टी कार्नर दिलाया, लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका।

नेहा ने दिलाई 2-0 की बढ़त

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर रानी रामपाल ने अपने अनुभव का जादू बिखेरा और भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया। यह पेनल्टी कार्नर भारत के लिए फलदायी साबित हुआ और नेहा ने काफी जद्दोजहद के बीच गेंद को जाली में भेदकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत का आक्रामक खेल उसकी जान बना रहा और चौथे क्वार्टर में उसने एक और गोल दागकर इटली की उम्मीदें चकनाचूर कर दी। मैच के 55वें मिनट में वंदना कटारिया ने शानदार गोल दागकर भारत को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई।

गुरजीत कौर ने दमदार शॉट जमाकर वंदना कटारिया को शानदार पास दिया, वंदना ने बेहतरीन मूव बनाकर गोल किया और भारत की बढ़त 3-0 कर दी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll