Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रियल को आइसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। इसके लिए उनको चार वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

गैब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में आइसीसी की आचार संहिता के नियम 2.13 का उल्लंघन किया, जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रेफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है। इसके लिए उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा और उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जुड़े।

इस तरह से गैब्रियल के पिछले 24 महीने के अंदर आठ अंक हो गए, जिसके कारण उन पर चार वनडे मैच का प्रतिबंध लगाया गया। आइसीसी ने गैब्रियल को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया। स्‍टंप के माइक पर दोनों के बीच हुई बातचीत रिकॉर्ड हो गई थी। रूट ने बाद में कहा था, इसे अपमान की तरह इस्तेमाल मत करो। समलैंगिक होने में कोई बुराई नहीं है।

रूट ने यह बताने से इनकार कर दिया कि गैब्रियल ने उनसे क्या कहा था। गैब्रियल ने अपनी गलती और सजा स्वीकार की और इस पर आगे सुनवाई नहीं होगी। आइसीसी मैच रेफरी जैफ क्रो ने उन्हें सजा सुनाई। मैदानी अंपायर रॉड टकर और कुमार धर्मसेना तथा तीसरे अंपायर क्रिस गैफनी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement