Home Sports News Virat Kohli Disappointed In His First Test Match

छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने 9 नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया

आसाराम केस: गृह मंत्रालय ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को जारी की एडवाइजरी

कास्‍टिंग काउच पर रणबीर कपूर ने कहा- मैंने कभी इसका सामना नहीं किया

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने किया नामांकन दाखिल

तेलंगाना: जीडीमेटला इलाके के गोदाम में लगी आग

पहले ही “टेस्ट” में फेल हुए विराट कोहली…

Sports | Last Updated : Dec 13, 2017 03:49 PM IST
  • तीन साल पहले आज ही हारे थे जीता हुआ मैच
   
Virat Kohli Disappointed in His First Test Match

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली के बाद तीसरे सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं विराट कोहली। विराट ने अब तक 20 टेस्ट जीतकर गांगुली के 21 टेस्ट जीतने के आंकड़े को पीछे छोड़ने की दहलीज पर हैं, जबकि धोनी 27 टेस्ट जीतकर टॉप पर हैं। 29 साल के विराट ने भारत के सबसे सफल कप्तान बनने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

 

 

मगर कप्तान के तौर पर विराट को अपने पहले ही टेस्ट में झटका लगा था। 2014 में आज ही (13 दिसंबर) ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में भारत को 48 रनों से शिकस्त दी थी। महेंद्र सिंह धोनी चोटिल थे, उनकी गैरमौजूदगी में कोहली ने टीम की कप्तानी संभाली थी, लेकिन विराट ने अपने बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए उस टेस्ट की दोनों पारियों में शतक (114, 141 रन) जड़े थे।

 

 

फिल ह्यूज के अंतिम संस्कार के हफ्तेभर बाद खेले गए एडिलेड टेस्ट में विराट ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वे टेस्ट कप्तान के तौर पर अपने पहले ही टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले ग्रेग चैपल के बाद महज दूसरे बल्लेबाज बने थे, लेकिन डेविड वॉर्नर के दोनों पारियों (145, 102 रन) में शतक के अलावा नाथन लियोन (12 विकेट) की फिरकी ने उस मैच को जिताने में अहम भूमिका निभाई।

 

 

एडिलेड टेस्ट के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 364 रनों की दरकार थी। जब विराट और मुरली विजय क्रीज पर थे, तो यह लक्ष्य मुश्किल नहीं लग रहा था। विजय दुर्भाग्यशाली रहे, 99 रन के निजी स्कोर पर लियोन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। हालांकि विराट भारत के स्कोर को 300 के पार ले जाने में कामयाब रहे। 141 रन बना चुके विराट बाउंड्री लाइन पर पकड़े गए, जिसके बाद भारतीय पारी ढह गई। भारत 315 रनों पर आउट होकर पहला टेस्ट 48 रन से गंवा बैठा था।

 

 

हाल ही में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 2014 दौरे के दौरान खेली गई 141 रनों की पारी को अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट शतक बताया था। कोहली ने एक अवॉर्ड फंक्शन में कहा, मुझे लगता है कि बदलाव के दौर के हिसाब से एडिलेड टेस्ट (दिसंबर 2014 में) में दूसरी पारी का शतक, जिसमें हमने मैच लगभग जीत ही लिया था, मेरे लिए काफी विशेष था। मैं हमेशा इस मैच को याद रखूंगा।


" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...






खबरें आपके काम की