Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने निवेशकों से अपील की कि वे देश में खेलों के विकास के लिए निवेश करें। खेल मंत्री ने घोषणा की कि सरकार एक परियोजना शुरू करने की तैयारी में है, जिसमें प्रतिभा की पहचान की जाएगी और देश में आठ से 10 साल के बच्चों के कौशल को निखारा जाएगा और उन्हें छात्रवृत्ति दी जाएगी।

राठौड़ ने यहां भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) वैश्विक खेल सम्मेलन “स्कोरकार्ड” के दौरान कहा, स्कूलों में 10 करोड़ छात्र हैं। हम स्कूल बोर्ड, राज्य सरकार और सशस्त्र बलों के साथ साझेदारी करेंगे। वे सामान्य परीक्षण के आधार पर आठ से 10 साल के बच्चों की शारीरिक फिटनेस जांचेंगे।

पहले परीक्षण के बाद छात्रों की संख्या 5000 कर दी जाएगी, जिसके बाद 1000 छात्रों पर अति आधुनिक परीक्षण किया जाएगा। उन्होंने कहा, सही खेल के लिए सही शारीरिक प्रतिभा की पहचान की जाएगी और आठ साल तक उन्हें पांच लाख रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी जिससे कि जब छात्र 16 बरस का हो तो वह चैंपियन बनने के लिए तैयार हो। यह खेल में निवेश करने का समय है।

मंत्री ने जोर देकर कहा कि किसी भी खिलाड़ी को कोष की मांग करने में हिचकना नहीं चाहिए, क्योंकि पैसे की कोई कमी नहीं है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement