Home Sports News Team Selection For ODI Series Against Srilanka To Take Place Today

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राजस्थान: भारत-ब्रिटेन की सेना ने बीकानेर में किया संयुक्त युद्धाभ्यास

PM मोदी कल मुंबई में नेवी की पनडुब्बी INS कावेरी को देश को समर्पित करेंगे

पंजाब: STF ने लुधियाना से 3 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

एक दिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन आज

Sports | 13-Aug-2017 10:22:57 AM | Posted by - Admin

   
Team Selection for ODI series Against Srilanka To Take Place Today

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की संभावना है तो वहीँ  अनुभवी युवराज सिंह के पास अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पटरी पर लाने का अंतिम मौका हो सकता है। अजिंक्य रहाणे को लेकर चयनकर्ताओं का रुख क्या रहता है यह भी देखना होगा। कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वह आराम नहीं चाहते जिसके बाद बल्लेबाजी समूह में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है। चैंपियंस ट्राफी में शिखर धवन शीर्ष स्कोरर रहे थे जबकि लोकेश राहुल को सभी प्रारूपों का खिलाड़ी माना जाता है और उन्होंने तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं। रोहित शर्मा का टीम में जगह बनाना लगभग तय है लेकिन यह देखना होगा कि पूरी तरह फिट और फॉर्म में होने के बावजूद चयनकर्ता राहुल को आराम देते हैं या नहीं।



चयनकर्ता हालांकि अगर युवराज को बरकार रखने का फैसला करते हैं तो वेस्टइंडीज में मैन आफ द सीरीज रहाणे और सीमित मौकों पर ठीक ठाक प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक दोनों को टीम से बाहर किया जा सकता है। रोहित, पांडे और राहुल के टीम से बाहर होने पर रहाणे और कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था।

टीम में युवराज सिंह के स्थान पर लंबे समय से सवाल उठ रहे हैं लेकिन अपने पिछले सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में बल्ले से और क्षेत्ररक्षण में खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें कप्तान कोहली का समर्थन हासिल है। इन मैचों में युवराज सिर्फ 162 रन बना पाए और उन्हें सिर्फ एक बार गेंदबाजी सौंपी गई। पांडे चैंपियंस ट्रॉफी की टीम का हिस्सा थे लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा।



उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में ए टीमों के टूर्नामेंट में वापसी के दौरान भारत ए की अगुवाई करते हुए 307 रन बनाए और पांच मैचों में सिर्फ एक बार आउट हुए। अनुभवी सुरेश रैना ने भी नीदरलैंड में दो महीने अपनी फिटनेस पर काम किया है। वह चैंपियंस ट्रॉफी में स्टैंड बाई थे और टीम में स्थान के दावेदार हैं। उन्होंने हालांकि 2015 से कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। एक पक्ष का यह भी मानना है कि 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए युवराज और रैना को अपनी उपयोगिता साबित करने का अंतिम मौका देना चाहिए।

गेंदबाजी विभाग में बदलाव दिख सकते हैं क्योंकि रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को आराम दिए जाने की संभावना है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को सौंपी जा सकती है। यॉर्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह, मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी लगभग तय है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलने की उम्मीद है। चयनकर्ता की नजरें केरल के बासिल थंपी पर भी हैं लेकिन ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह प्रभावित नहीं कर पाए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news