Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

मेहमान ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज का आखिरी व फाइनल मुकाबला दिल्ली के फिरजशाह कोटला स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा। मोहाली में चौथा वन-डे गंवाने वाली भारतीय टीम को हर हाल में यह मैच जीतना होगा। पांचवां वन-डे मैच जीतने वाली टीम 3-2 से इस सीरीज पर कब्जा करेगी।

टॉप ऑर्डर

रोहित शर्मा (96) और शिखर धवन (123) की जोड़ी ने पिछले मुकाबले में भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी। इसके बावजूद टीम इंडिया ने यह मुकाबला चार विकेट से गंवा दिया था। कप्तान विराट कोहली पांचवें वन-डे में अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाजों को बाहर बैठाने की गलती कभी नहीं करेगें। नागपुर में 116 रन की शतकीय पारी खेलने वाले कोहली ने रांची में भी 123 रन बनाए थे। हालांकि, मोहाली में खेले गए चौथे वन-डे में उनके बल्ले की तेज धार नजर नहीं आई। फिरजशाह कोटला स्टेडियम विराट कोहली का होम ग्राउंड है। यहां भी कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

पिछले मैच में अंबाती रायुडू की जगह टीम में शामिल हुए केएल राहुल सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन कप्तान कोहली को अभी भी केएल राहुल की प्रतिभा पर यकीन है। पांचवें वन-डे में राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले मैच में अपनी विकेटकीपिंग से काफी निराश किया था। उन्होंने विकेट के पीछे से कई अहम मौके गवाएं। लेकिन एमएस धोनी के आखिरी वन-डे में मौजूद न होने की वजह से टीम में पंत के स्थान पर कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आता है। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना लगभग तय है।

ऑलराउंडर

केदार जाधव ने इस सीरीज में न सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी कमाल दिखाया है। हालांकि, पिछले मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कुछ खास नहीं किया था। जाधव की प्लेइंग इलेवन में मौजूदगी टीम को मजबूत बनाती है। जाधव पंत के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। दूसरे वन-डे में टीम की जीत के असली हीरो विजय शंकर चौथे वन-डे में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। शंकर न सिर्फ लोवर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को मजबूत करते हैं, बल्कि गेंदबाजी आक्रमण में भी परफेक्ट बैठते हैं। हालांकि, दिल्ली की स्लो पिच को देखते हुए टीम में स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी हो सकती है।

स्पिनर

रविंद्र जडेजा की जगह पांचवें वन-डे में टीम के साथ जुडे युजवेंद्र चहल का खेलना भी लगभग तय नजर आ रहा है। कप्तान कोहली फिरोजशाह कोटला में दो या तीसरे ऑप्शनल स्पिनर के साथ मैदान संभाल सकते हैं। पिछले मुकाबले में सिर्फ एक विकेट लेने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह भी प्लेइंग इलेवन में पक्की नजर आ रही है। युजवेंद्र के साथ मिलकर कुलदीप कंगारू बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाएंगे।

पेस बॉलिंग

पिछले मैच में टीम इंडिया के पेस अटैक में भी काफी कमियां नजर आईं। टीम इंडिया के स्विंग स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार भी सिर्फ एक ही विकेट चटका पाए थे। इसके बावजूद कप्तान कोहली भुवी प्लइंग इलेवन में जगह देकर बड़ा दांव खेल सकते हैं। इस सीरीज में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी से टीम ज्यादा मजबूत बनती है। बुमराह पांचवें वन-डे में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement