Shahid Kapoor Reaction on Priyanka Chopra and Nick Engagement

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

श्रीलंका ने बुधवार को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर वर्षाबाधित चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन रन से मात दे दी। टीम ने मौजूदा वन-डे सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की। बारिश के कारण निर्धारित समय से देरी से शुरू हुए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 39 ओवर में 306 रन का विशाल स्कोर बनाया।

इसके बाद बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका को संशोधित लक्ष्य 21 ओवर में 191 रन का मिला। प्रोटियाज टीम 21 ओवर में नौ विकेट खोकर 187 रन बना सकी और तीन रन से मैच गंवा बैठी। दासुन शनाका को 34 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेलने के लिए "मैन ऑफ द मैच" चुना गया। सीरीज का पांचवां व अंतिम वन-डे कोलंबो में रविवार को खेला जाएगा।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंकाई ओपनर्स निरोशन डिकवेला (34) और उपुल थरंगा (36) ने टीम को जोरदार शुरुआत दिलाते हुए 61 रन जोड़े। थिसारा परेरा ने 51 रन बनाए, वहीं कुसल परेरा ने भी नाबाद अर्धशतक जमाया।

इन सबके बीच दासुन शनाका की पारी सबसे लाजवाब और तूफानी रही। उन्होंने 34 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 65 रन बनाए और श्रीलंका को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी और जेपी डुमनी ने 2-2 विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी शुरू होने के बाद फिर से बारिश ने खलल डाला। उन्हें 37 ओवर में 287 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया। बारिश ने यहां भी थमने का नाम नहीं लिया तब मेहमान टीम को 21 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला।

क्विंटन डी कॉक (23) और अमला (40) ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। अमला ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए और 23 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेल पवेलियन लौटे। जेपी डुमनी ने 23 गेंदों पर 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें जिंदा रखी। हालांकि, श्रीलंकाई गेंदबाजों की भी तारीफ करना होगी, जिन्होंने नियमित अंतराल में दक्षिण अफ्रीका के विकेट चटकाए और रोमांचक मैच में जीत दर्ज की। अंतिम 2 ओवर में केशव महाराज (17) और डेविड मिलर (21) ने अपने विकेट गंवाए और दक्षिण अफ्रीका रोमांचक मैच हार गई।

बता दें कि श्रीलंका की मौजूदा पांच मैचों की वन-डे सीरीज में यह पहली जीत रही। इससे पहले प्रोटियाज टीम ने पहला वन-डे पांच विकेट, दूसरा वन-डे चार विकेट और तीसरा वन-डे 76 रन से जीता था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll