Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क।

 

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों से अगले हफ्ते इंडोनेशिया में शुरू होने वाले एशियाई खेलों के दौरान मैदान के अंदर और बाहर जिम्मेदार होने की बात कही। भारत ने 18 अगस्त से दो सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में होने वाले एशियाई खेलों के लिए 572 एथलीट सहित 800 से ज्यादा सदस्यों का दल भेजा है।

 

राठौड़ ने कहा, “आप एथलीट इन खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हो, यह सम्मान की बात है और आपने यह सम्मान हासिल किया है। जब आप खेलों में हिस्सा लोगे और खेल गांव में रहोगे तो आपकी व्यक्तिगत पहचान नहीं होगी बल्कि आपकी पहचान सिर्फ भारत के नाम से होगी।”

उन्होंने कहा, “यह आपके लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आप मैदान के अंदर और बहर कुछ भी करो, तो कृपया एक चीज याद रखना कि आप अरब लोगों के देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हो। आप भले ही एथलीट हो या अधिकारी, हर किसी को यह बात हर समय याद रखनी चाहिए।”

 

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, महासचिव राजीव मेहता, भारतीय दल के दल प्रमुख ब्रिज भूषण सिंह शरण इस समारोह के दौरान उपस्थित थे। देश के शीर्ष एथलीट जैसे हॉकी स्टार सरदार सिंह इस मौके पर मौजूद थे। आर के साचेती सहित चार सहायक दल प्रमुख का भी परिचय कराया गया।

राठौड़ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत पिछले चरण से ज्यादा पदक अपने नाम करेगा लेकिन साथ ही कहा कि इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ी नतीजों के बारे में ज्यादा सोच विचार नहीं करें। उन्होंने कहा, “आप इतने वर्षों से तैयारी कर रहे हो और आपका सपना पदक जीतने का ही होगा। अब आप टूर्नामेंट के निकट पहुंच गए हो। मैं आपको सलाह दूंगा कि आप खुद पर भरोसा बनाए रखें कि इतने हजारो घंटो की ट्रेनिंग और कड़ी मेहनत आपकी मदद करेगी। कृपया आप अपने नतीजों को देखकर ज्यादा चिंतित मत होना और आपको अपनी काबिलियत पर भरोसा रखना चाहिए। ऐसा करोगे तो परिणाम अपने आप ही मिल जाएंगे।”

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement