Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

दक्षिण अफ्रीका ने दांबुला में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 34.3 ओवर में 193 रन बनाकर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 31 ओवरों में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तबरेज शम्सी को 33 रन देकर 4 विकेट चटकाने के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला एकदम गलत साबित हुआ। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। 22 रन तक 3 और 36 रन तक आधी श्रीलंकाई टीम पवेलियन में थी। यहां से श्रीलंका की पारी जल्द ही सिमटती नजर आ रही थी लेकिन छठे विकेट के लिए थिसारा परेरा (49 रन, 30 गेंद, 8 चौके) और कुसल परेरा (81 रन, 72 गेंद, 11 चौके, 1 छक्का ) ने  92 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को संकट से निकाल लिया। इन दोनों ने धुआंधार बल्लेबाजी कर विपक्षी गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया लेकिन 128 के स्कोर पर परेरा के आउट होने के बाद एक बार फिर से श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई। कुसल परेरा ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर जरूर पारी आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन उनके आउट होने के बाद पारी सिमटते देर नहीं लगी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने 41 रन देकर 4 और तबरेज शम्सी ने 33 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने तेज शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन 31 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद उन्हें संभलकर खेलना पड़ा। लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं होने के कारण नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद टीम दबाव में नहीं आई। कप्तान फाफ डू प्लेसी (47), क्विंटन डी कॉक (47) और जेपी डुमिनी (53*) ने उपयोगी पारियां खेल टीम को आसान जीत दिला दी। श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने 50 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement