Home Sports News Shashank Manohar Reelected As ICC Chairman

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

दूसरी बार आइसीसी के चेयरमैन चुने गए शशांक मनोहर

Sports | Last Updated : May 16, 2018 11:09 AM IST

Shashank Manohar Reelected as ICC Chairman


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारत के शशांक मनोहर को फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( आइसीसी ) का स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया है। उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिये निर्विरोध निर्वाचित किया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व अध्यक्ष रहे मनोहर को वर्ष 2016 में पहली बार आइसीसी का स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया था। अब निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद वह अगले दो साल तक इस पद पर बने रहेंगे। चुनाव प्रक्रिया के अनुसार आईसीसी निदेशकों में से प्रत्येक को एक उम्मीदवार को नामित करने की अनुमति होती है। उम्मीदवार वर्तमान या पूर्व आईसीसी निदेशक होना चाहिए। जिस नामित को दो या इससे अधिक निदेशकों का समर्थन मिलता है वह चुनाव लड़ने के योग्य माना जाता है।

मनोहर नामित किये जाने वाले अकेले उम्मीदवार थे। ऐसे में चुनाव प्रक्रिया देख रहे ऑडिट कमेटी के चेयरमैन एडवर्ड क्विनलैन ने प्रक्रिया पूर्ण होने और मनोहर के निर्वाचन की घोषणा की। मनोहर का दूसरे कार्यकाल के लिये चुना जाना पिछले महीने कोलकाता में आइसीसी की तिमाही बैठक में ही तय हो गया था क्योंकि उनकी उम्मीदवारी का किसी ने विरोध नहीं किया था। पिछले दो वर्षों में मनोहर ने खेल में कई महत्वपूर्ण सुधार किए।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...