Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्‍यूज

लंदन।

 

अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने मंगलवार को ऐसी पारी खेली जो क्रिकेट प्रेमियों को लंबे अरसे तक याद रहेगी। “बूम-बूम अफरीदी” के नाम से लोकप्रिय पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने नेटवेस्‍ट टी-20 ब्‍लास्‍ट क्‍वार्टर फाइनल में महज 42 गेंदों पर शतक जड़ दिया।

 

 

अपनी इस पारी के जरिये अफरीदी ने दिखाया कि भले ही वे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन वे अपने बल्‍ले से अभी भी रनों की बारिश कर सकते हैं। हैंपशायर की तरफ से खेलते हुए अफरीदी ने 43 गेंदों पर 101 रन बनाए। इस धुआंधार पारी में सात छक्के और 10 चौके शामिल थे।

 

इस मैच में डर्बीशायर के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हैंपशायर की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए 37 वर्षीय अफरीदी ने मैदान के हर कोने में शॉट लगाए और विपक्षी गेंदबाज उनके आगे पूरी तरह असहाय नजर आए। पहले विकेट के लिए अफरीदी और केल्विन डिकिंसन ने 43 रन जोड़े, दूसरे विकेट के लिए उन्होंने जेम्स विंस के साथ 97 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचा दिया।

 

 

अपनी इस पारी के दौरान अफरीदी ने मात्र 20 गेंदों पर ही अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह अफरीदी की धमाकेदार पारी का ही कमाल था कि हैंपशायर टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 249 रन का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल हो गई। इस विशाल स्‍कोर के बोझ तले दबी डर्बीशायर की टीम 148 पर ही सिमट गई। मैच हैंपशायर की टीम ने 101 रन के बड़े अंतर से जीता।

 

गौरतलब है कि अफरीदी के नाम पर इंटरनेशल क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज रहा। उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में शतक जमाया था और बाद में न्‍यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने इस रिकॉर्ड को तोड़ा था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll