Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भुवनेश्वर में नवम्बर-दिसम्बर, 2018 में होने वाले 14वें हॉकी विश्व कप का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 16 देशों वाले इस टूर्नामेंट में सभी टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। मेजबान भारत को ग्रुप सी में बेल्जियम, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट का आयोजन 28 नवम्बर से 16 दिसम्बर तक खेला जाएगा।

ग्रुप ए में अर्जेंटीना के साथ न्यूजीलैंड, स्पेन और फ्रांस को रखा गया है। ग्रुप बी में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड, आयरलैंड और चीन को जगह मिली है। ग्रुप सी में भारत, बेल्जियम, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका है। ग्रुप डी में नीदरलैंड्स, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्तान की टीमें हैं।

ग्रुप स्टेज के मुकाबले 28 नवम्बर से 9 दिसम्बर तक खेले जाएंगे। 10 और 11 दिसम्बर को हर ग्रुप की दूसरे और तीसरे नंबर की टीमें क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए आपस में खेलेगी। हर ग्रुप की टॉप टीम सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 12 और 13 दिसम्बर को क्वाटरफ़ाइनल और 15 दिसम्बर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद फाइनल मुकाबला 16 दिसम्बर को कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत के मैचों के कार्यक्रम इस प्रकार है:

  • 28 नवम्बर: भारत vs दक्षिण अफ्रीका
  • 2 दिसम्बर: भारत vs बेल्जियम
  • 8 दिसम्बर: भारत vs कनाडा

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement