Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंगं न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कप्तान विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट से पहले सलाह दी है। उन्‍होंने कहा है कि उन्हें अपने दिल की सुननी चाहिए और अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखनी चाहिए। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है। पहले टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

तेंदुलकर की कोहली को यह सलाह लॉडर्स में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले आई है। पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों में से सिर्फ कोहली का ही बल्ला चला था। उन्होंने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे और इसी प्रदर्शन के दम पर आइसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में पहला स्थान हासिल किया था।

क्‍या बोले सचिन?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेंदुलकर ने कहा, मैं कहूंगा कि उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं। वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए। उन्होंने कहा, आस-पास क्या हो रहा है इस बारे में न सोचें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं, जो हासिल करना हैं और अपने दिल की आवाज सुनें।

पूर्व कप्तान ने कहा, साथ में काफी कुछ चीजें कही जाती हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए जुनूनी हो तो परिणाम आपके हक में होता है।

तेंदुलकर ने हालांकि कोहली को कहा कि उन्हें आराम से नहीं बैठना है। उन्होंने कहा, मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं आप कितने भी रन बना लो यह रन काफी नहीं होंगे। उन्होंने कहा, आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही विराट के साथ है। चाहे जितने भी रन आप बना लो वो काफी नहीं होते।

तेंदुलकर ने कहा, जब आप संतुष्ट हो जाते हो तो आपका बुरा समय शुरू हो जाता है, इसलिए आप बल्लेबाज हो तो कभी संतुष्ट मत हो। गेंदबाज सिर्फ 10 विकेट ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज को रन बनाने होते हैं इसलिए संतुष्ट नहीं होना चाहिए। साथ में खुश रहो।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement