Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

अपना 9वां टेस्ट खेल रहे 20 वर्षीय ऋषभ पंत ने वो कर दिखाया, जो भारत का कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर पाया- महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत ने धमाकेदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

पंत ने 137 गेंदों में अपने करियर का न सिर्फ दूसरा टेस्ट शतक जमाया, बल्कि विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इतिहास रच दिया। भारत 1947 से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है। इन 72 साल में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक जमाने वाले वह पहले विकेटकीपर बन गए हैं। यह कारनामा धोनी भी नहीं कर पाए हैं। ऋषभ पंत ने मार्नस लाबुशेन की गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया।

इतना ही नहीं है SENA (South Africa, England, Newzealand, Australia) देशों की धरती पर पंत का टेस्ट में यह दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड की धरती पर ओवल टेस्ट में शतक जमाकर इतिहास रच दिया था। उस मैच में पंत ने 146 गेंदों में 114 रन बनाए। उनकी पारी में 15 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

ऋषभ पंतः शतक FACTS

  • SENA कंट्री में दो शतक जमाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर

  • England में: ऋषभ पंत-114 रन ओवल

  • Australia में: ऋषभ पंत-(116* रन बनाकर क्रीज पर) सिडनी

  • South Africa में: महेंद्र सिंह धोनी- 90 रन सेंचुरियन

  • Australia में: फारुख इंजीनियर- 89 रन एडिलेड

  • New Zealand में: सैयद किरमानी 78 रन ऑकलैंड

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement