Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। बारिश के कारण मैच को आठ ओवर का कर दिया गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 67/5 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 61/6 का स्कोर ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह को “मैन ऑफ़ द मैच” के साथ किफायती गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ़ द सीरीज” भी चुना गया।

आइये नज़र डालते हैं आखिरी मैच में बने सभी आंकड़ों पर:

  • एक खिलाड़ी के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की ये भारत के लिए 256वीं जीत है और इससे ज्यादा मैच सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने जीते हैं। विराट कोहली (186) इस मामले में पांचवें स्थान पर हैं और उन्होंने आज के मैच में जीत के साथ हरभजन सिंह (185) का रिकॉर्ड तोड़ा।
  • भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में चौथी बार जीत हासिल की। इससे पहले 2016 में भारत ने श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे एवं 2017 की शुरुआत में इंग्लैंड को सीरीज में 2-1 से हराया था।
  • सीरीज के तीनों मैच में दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम हारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2012 में पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज के दौरान बना था।
  • 2016 से भारत ने सीमित ओवरों की सीरीज में सात बार निर्णायक मुकाबला जीता है। तीन बार एकदिवसीय और चार बार टी20 में।
  • तिरुवनंतपुरम का ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजित करने वाला 50वां और टी20 अंतरराष्ट्रीय आयोजित करने वाला 19वां ग्राउंड बना। इसके अलावा कोच्ची के नेहरु स्टेडियम और तिरुवनंतपुरम के यूनिवर्सिटी स्टेडियम के बाद ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम केरल का तीसरा अंतरराष्ट्रीय ग्राउंड बना। केरल में तीन और तिरुवनंतपुरम में लगभग 30 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई।
  • गौरतलब है कि जब पिछली बार भारत ने तिरुवनंतपुरम में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था तब भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री कप्तान की भूमिका में थे। 25 जनवरी, 1988 को खेले गए उस एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement