Home Sports News Records Made During Third ODI

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

INDVSSA: तीसरे ODI में बने ये रिकॉर्ड

Sports | 08-Feb-2018 11:10:45 | Posted by - Admin
   
Records Made During Third ODI

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी 6 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को न्यूलैंड्स मैदान में हुआ। इस मैच में भी भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 124 रनों से हराकर शानदार जीत हासिल की। इस सीरीज में टीम इंडिया की यह लगातार तीसरी जीत है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जब मेजबान टीम मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी तब टीम इंडिया के गेंदबाजों खासकर स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के सामने वह ज्यादा देर टिक नहीं सकी और 40 ओवरों में 179 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका को 100 रन के अंदर ही 4 बड़े झटके लग गए थे।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच न्यूलैंड्स मैदान में हुए इस मैच में पांच ऐसी बातें हुई हैं जिनके बारे में आपको जानना बहुत जरूरी है।

पहला- भारतीय टीम के वनडे सीरीज के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक ही मैच में दो स्पिनर्स ने 4-4 विकेट झटके। लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों ने ही 4-4 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी। वहीं अगर विश्व की सभी टीमों की बात की जाए तो यह पांचवां ऐसा वनडे था जहां स्पिनर्स ने 4-4 विकेट लिए।

दूसरा- दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार अपनी ही धरती पर लगातार तीन वनडे मैच हारी। इसके अलावा यह भी पहली बार ही होगा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ अपनी ही धरती पर हो रही वनडे मैचों की सीरीज नहीं जीतेगी।

तीसरा- दक्षिण अफ्रीका में हो रही वनडे मैचों की सीरीज में इससे पहले किसी भी स्पिन गेंदबाज ने दस या उससे ज्यादा विकेट नहीं लिए थे। युजवेंद्र चहल ने इस सीरीज में अभी तक 11 विकेट लिए हैं तो वहीं कुलदीप यादव 10 विकेट लेने में कामयाब रहे।

चौथा- युजवेंद्र चहल लगातार वनडे मैचों में चार या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय स्पिनर बन गए हैं। उनके अलावा रवींद्र जडेजा, सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र हिरवानी ने यह कमाल कर दिखाया था।

पांचवा- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतने के बाभाद रतीय टीम के साथ ऐसा पहली बार हुआ है कि उसने विदेश की धरती पर लगातार 9 वनडे मैच जीते हों। इससे पहले भारत ने बिना हारे विदेश की धरती पर 8 मैच जीते थे और ऐसा चार बार हुआ था।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news