Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

दिल्ली टेस्ट के अंतिम दिन श्रीलंका ने केवल दो विकेट गंवाए और संघर्ष करते हुए मैच को ड्रॉ करा लिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली। भारत ने लगातार 9 टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। भारत ने 9वीं टेस्ट सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की।

पांचवें दिन बने आंकड़े कुछ इस प्रकार है:

  • श्रीलंका की टीम चौथी पारी में 300 रन का आंकड़ा छूने से 1 रन दूर रह गई, ऐसा होने पर यह भारत दौरे पर आने वाली पहली टीम होती जिसने यह आंकड़ा प्राप्त किया हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
  • घर से बाहर चौथी पारी में शतक बनाने के मामले में धनंजय डी सिल्वा चौथे श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए। गुरुसिन्हा, जयसूर्या और संगकारा अन्य तीन बल्लेबाज हैं।
  • एक मैच में कप्तानों द्वारा सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली और चांडीमल चौथे स्थान पर हैं। कोहली ने दोनों पारियों में 293 और चांडीमल ने 200 रन बनाए। मैच में दोनों कप्तानों ने कुल 493 रन बनाए। भारत में यह सार्वाधिक है।

  • भारत ने 9 लगातार टेस्ट सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 के बीच यह बनाया था।
  • विराट कोहली ने पिछले टेस्ट में जीत के साथ एक कैलेंडर वर्ष में 31 जीत दर्ज कर ली और रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है।
  • श्रीलंका ने दूसरी पारी में 299 रन बनाए। भारत दौरे पर किसी भी विदेशी टीम का दूसरी पारी में यह सर्वाधिक स्कोर है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll