Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

कोलंबो में खेले गए टी20 सीरीज के चौथे मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में 152/9 का स्कोर बनाया था, जिसे भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 18वें ओवर में हासिल कर लिया। शार्दुल ठाकुर को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ़ द मैच” चुना गया।

आइये नज़र डालते हैं चौथे मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर:

  • केएल राहुल टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिट विकेट आउट होने वाले भारत के पहले और विश्व के 10वें बल्लेबाज बने। उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिट विकेट आउट होने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चंडीमल, पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक और मोहम्मद हफीज़, स्कॉटलैंड के कैलम मैकलियोड, केन्या के डेविड ओबुया (सबसे पहला), यूएई के अमजद जावेद एवं न्यूजीलैंड के गैरेथ हॉपकिंस और मार्क चैपमैन के नाम था।
  • भारत की तरफ से सबसे पहले हिट विकेट आउट होने के मामले में टेस्ट में रिकॉर्ड लाला अमरनाथ (1949 vs वेस्टइंडीज) और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में नयन मोंगिया (1995 vs पाकिस्तान) के नाम है।

  • रोहित शर्मा ने पिछले सात टी20 अंतरराष्ट्रीय में 27, 21, 0, 11, 0, 17 एवं 11 का स्कोर बनाया।
  • श्रीलंका क्रिकेट टीम की टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51वीं हार है। इसके बाद सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (49) के नाम है।
  • आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में श्रीलंका की 14वीं टी20 अंतरराष्ट्रीय हार और उन्होंने विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। एक मैदान पर सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय हारने का रिकॉर्ड इससे पहले जिम्बाब्वे (14, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे) के नाम था। इसके अलावा घरेलू मैदानों पर श्रीलंका की यह 19वीं हार है और इस मामले में विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका (21) के नाम है।
  • वॉशिंगटन सुंदर ने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में 5 विकेट लिए हैं और उनके विकेट इस प्रकार हैं - कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, कुसल परेरा और जीवन मेंडिस। पहले चार विकेट में कुसल नाम देखने को मिला, जो कि काफी अनोखा आंकड़ा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement