Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

डरबन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 351 और दूसरी पारी में 227 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और दूसरी पारी में जीत के लिए 417 रनों के लक्ष्य के सामने 298 रन बनाकर ऑल आउट हुई। मिचेल स्टार्क को टेस्ट में 9 विकेट लेने और पहली पारी में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए “मैन ऑफ़ द मैच” चुना गया।

आइये नज़र डालते हैं पहले टेस्ट में बने सभी आंकड़ों पर:

  • स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में 56 रन बनाये और लगातार पांचवीं पारी में यह उनका पांचवां 50 से ऊपर का स्कोर था। इसके अलावा अपनी डेब्यू सीरीज से उन्होंने हर 20 सीरीज में कम से कम एक 50 का स्कोर जरुर बनाया है।
  • डेविड वॉर्नर (पहली पारी, 51) ने दक्षिण अफ्रीका में लगातार छठी पारी में अर्धशतक लगाया।
  • दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट में वापस लौटने के बाद डरबन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दक्षिण अफ़्रीकी स्पिनर बने केशव महाराज। उन्होंने इस मैच में 9 विकेट लिए।
  • एबी डीविलियर्स अपने 111वें टेस्ट में सिर्फ छठी बार रन आउट हुए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डीविलियर्स अभी तक 28 बार रन आउट हुए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 39 टेस्ट पारियों में यह उनका पहला 0 था।

  • 1992 के बाद से डरबन में चौथी पारी में शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने एडेन मार्कराम (143)। इससे पहले 2002 में हर्शल गिब्स ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ 104 रन बनाये थे।
  • दक्षिण अफ्रीका की तरफ से चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने एडेन मार्कराम। उनसे ज्यादा रन सिर्फ ग्रीम स्मिथ (154* vs इंग्लैंड, 2008) और ब्रूस मिचेल (189* vs इंग्लैंड, 1947) के नाम है।
  • जोश हेज़लवुड ने हाशिम अमला को अभी तक सात पारियों में 6 बार आउट किया है, एकमात्र पारी में जब हेज़लवुड उन्हें नहीं आउट कर सके, वो इसी टेस्ट की पहली पारी थी। अमला को पहली पारी में नाथन लायन ने आउट किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll