Home Sports News Rajasthan Boy Taken 10 Wickets Without Giving Run In T20 Cricket Match

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

अद्भुत: चार ओवर...10 विकेट...रन-0

Sports | 09-Nov-2017 15:05:12 | Posted by - Admin
  • 15 साल के आकाश ने रचा इतिहास
   
Rajasthan Boy Taken 10 Wickets without Giving Run in T20 Cricket Match

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

क्रिकेट के खेल में हर दिन नया रिकॉर्ड बनता रहता है। ऐसा ही अद्भुत रिकॉर्ड राजस्थान की राजधानी जयपुर देखने को मिला। यहां खेले गए एक घरेलू टी-20 मैच में 15 साल के आकाश चौधरी ने अपने चार ओवर में ही 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी।

 

आकाश की गेंदबाजी इतनी खतरनाक थी कि विरोधी बल्लेबाज एक रन भी नहीं बना पाए। मैच खत्म होने के बाद आकाश काचार मेडन ओवर और सभी 10 विकेट। भारत के लिए अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लिए थे, लेकिन सिर्फ चार ओवर की गेंदबाजी में 10 विकेट लेना खुद में एक नया ऐतिहासिक पल है।

 

जयपुर में खेले जा रहे स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज आकाश ने ये कारनामा किया छोटे फॉरमैट (वनडे और ट्वंटी20) की बात करें तो इंटरनेशनल मैच में आज तक कोई ऐसा गेंदबाज नहीं रहा है, जिसने एक पारी में 10 के 10 विकेट लिए हों।

 

हालांकि टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दो बार हो चुका है। 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर ने सबसे पहली बार ये कारमाना किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 10 के 10 विकेट झटके थे।

 

पर्ल एकेडमी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिशा क्रिकेट एकेडमी निर्धारित 20 ओवरों में 156 रन बनाए। स्कोर सम्मानजनक था, लेकिन उसके बाद जो मैदान पर हुआ वह किसी चमत्कार से कम नहीं था। आकाश ने पर्ल एकेडमी की पूरी टीम को 36 के स्‍कोर पर ऑल-आउट कर दिया।

 

पहले ओवर में आकाश ने दो विकेट लिए। दूसरे और तीसरे ओवर में फिर दो विकेट लिए और अपने चौथे और आखिरी ओवर में चार विकेट लिए। आखिरी ओवर में आकाश ने हैट्रिक भी ली। पर्ल के सात बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news