Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने 17 साल बाद करियर का एक बड़ा राज़ खोला है। द्रविड़ से जब पूछा गया कि अब तक साथ में खेले बल्लेबाजों में कौन सर्वश्रेष्ठ हैं तो उन्होंने बेझिझक “मास्टर-ब्लास्टर” सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

दरअसल, एक शो में राहुल द्रविड़ से 25 सवाल पूछे गए थे, जिनमें उनकी बायोपिक, क्रिकेट करियर और निजी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प सवाल थे और इन्‍हीं में से एक था मैदान पर स्लेजिंग का। टीम इंडिया के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार द्रविड़ ने जो जवाब दिया वह सुन आपकी भी हंसी छूट जाएगी।

ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने की थी ऐसी हरकत

द्रविड़ के साथ खेल के दौरान यह हरकत किसी और ने नहीं बल्कि स्लेजिंग के लिए बदनाम ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ही की थी। हालांकि, “मिस्टर भरोसेमंद” ने किसी खिलाड़ी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन मजे से उस किस्से को साझा किया।

बात 2001 की है, जब कंगारु टीम भारत दौरे पर थी। तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में हुआ, जहां फॉलोऑन खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने 171 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। भज्जी ने हैट्रिक जमाई तो वीवीएस लक्ष्मण (281) और राहुल द्रविड़ (180) के बीच रिकॉर्ड साझेदारी हुई थी।

मुझ पर किया गया कमेंट

स्लेजिंग की घटना को याद करते हुए राहुल द्रविड़ बताते हैं, ईडन गार्डेंस पर पहली पारी में मैं तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आया। मुझे याद है दूसरी पारी में विषम हालातों के बीच छठे पायदान पर उतरना पड़ा। इसलिए मुझ पर कमेंट किया गया कि सीरीज अंत होते-होते कहीं तुम्हें 12वें पायदान पर न उतरना पड़े। यह बेहद “मजेदार स्लेजिंग” थी।

उस दौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव वॉ के हाथों में थी तो सौरव गांगुली भारतीय टीम के कप्तान थे। मौजूदा दौर में टीम की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं। अब उनपर एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाने की चुनौती होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement