These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

 

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन का सिंगल्स खिताब जीतकर अपने रिकॉर्ड को और पुख्ता कर लिया है। “क्ले कोर्ट के बादशाह” ने रविवार को रिकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन टाइटल अपने नाम किया।वर्ल्ड नंबर वन नडाल किसी ग्रैंड स्लैम पर 10 या इससे ज्यादा बार कब्जा जमाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। लाल बजरी पर नडाल ने लगातार दूसरे साल खिताब जीता।

करियर के 24वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में उतरे नडाल ने वर्ल्ड नंबर-8 ऑस्ट्रिया के 24 साल के डोमिनिक थिएम को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से मात दी। इसके साथ ही पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे थिएम का खिताब जीतने का सपना टूट गया।

यह खिताबी मुकाबला 2 घंटे 42 मिनट तक चला। दोनों ने 10वीं बार एक-दूसरे का सामना किया, जिनमें से नडाल ने 7वीं बार बाजी मारी। नडाल अर्जेंटीना जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में पहुंचे थे। 32 साल के नडाल ने 17वां ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल अपने नाम किया। नडाल अब भी रोजर फेडरर से 3 मेजर खिताब पीछे चल रहे हैं।

 

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement