Home Sports News Rafael Nadal Retains First Spot In Latest ATP Rankings

PNB महाघोटाला: देश के 15 शहरों में 45 ठिकानों पर ED की छापेमारी

सुकमा एनकाउंटर: नक्सलियों ने की रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर की हत्या

सनातन धर्म को लोग हिन्दू धर्म कहते हैं, यह हमसे चिपक गया है: मोहन भागवत

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 6 सुरक्षाकर्मी घायल

PNB घोटाला: दिल्ली के साकेत मॉल, वसंतकुंज और रोहिणी में ED की छापेमारी

एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे  नडाल

Sports | 12-Sep-2017 11:07:24 AM | Posted by - Admin

   
Rafael Nadal Retains First Spot in Latest ATP Rankings

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क। 

तीसरी बार अमेरिका ओपन जीतने वाले टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया। सोमवार को रिलीज हुई इस रैंकिंग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेरडरर ने एंडी मरे को पीछे धकेलते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।  ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी मरे दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं। नडाल ने अमेरिका ओपन के फाइनल में केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से मात देकर करियर के 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया।

रैंकिंग की बात करें तो जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखते हुए दो स्थान ऊपर उठकर चौथा स्थान हासिल किया है और उनके पीछे क्रोएशिया के मारिन सिलिक भी दो स्थान ऊपर उठते हुए पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए, लेकिन आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने एक स्थान की बढ़त लेकर शीर्ष-10 खिलाड़ियों की रैंकिंग में सातवां स्थान हासिल किया है। 

स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टान वावरिंका को बड़ी निराशा हाथ लगी है। वह चार स्थान फिसलते हुए आठवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। हालांकि, बुल्गेरिया ग्रिगोर दिमित्रोव नौवें स्थान पर बरकरार हैँ। इस रैंकिंग में स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा ने शानदार तरीके से नौ स्थानों की बड़ी छलांग लगाकर शीर्ष-10 खिलाड़ियों में खुद को शुमार किया है। अमेरिका ओपन में नडाल के खिलाफ फाइनल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी एंडरसन की बात की जाए, तो अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने 17 स्थानों की बड़ी छलांग लगाकर एटीपी रैंकिंग में 15वां स्थान हासिल किया है। 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news