Home Sports News Prakash Padukone To Be Awared With Lifetime Achievement Award

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

पादुकोण को मिलेगा पहला लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Sports | Last Updated : Sep 12, 2017 11:31 AM IST


Prakash Padukone to be Awared with Lifetime Achievement Award


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क। 

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को इस खेल में महत्वपूर्ण योगदान के लिए पहले लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। बाइ के अध्यक्ष हिमांता विश्वास शर्मा ने कोच्ची में संवाददाता सम्मेलन में इन पुरस्कारों की घोषणा करते हुए कहा कि लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के तहत प्रशस्ति पत्र और 10 लाख रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। 


      
उन्होंने कहा कि बाइ ने बेंगलुरू में कार्यकारिणी की पिछली बैठक में फैसला किया था कि महासंघ बैडमिंटन के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले एक व्यक्ति को हर वर्ष लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। 
शर्मा ने कहा, पादुकोण को सम्मानित करने का फैसला यहां संघ की कोर कमेटी की बैठक में किया गया। वह लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड हासिल करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। हम उन्हें सम्मानित करने के लिए नयी दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित करेंगे।   
      

पादुकोण ने 1980 में ऑल इंग्लैंड का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने 1983 में कोपेनहेगेन में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक और 1978 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था। पादुकोण को 1972 में अर्जुन पुरस्कार और 1982 में पदमश्री से सम्मानित किया गया था।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...