Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

सोमवार को विश्‍व कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस टीम में आइपीएल के दो टीमों का दबदबा नजर आ रहा है। वहीं, एक टीम ऐसी भी है जिसका एक भी खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया का सदस्य नहीं बन पाया है।

वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में आइपीएल की दो टीमों के 3-3 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ये टीमें हैं चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस। चेन्नई की टीम से एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव और रवींद्र जडेजा को मौका मिला है। वहीं, मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले रोहित शर्मा (उप कप्तान), जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या का नाम भी वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में शामिल है।

रॉयल्‍स का एक भी खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप टीम में शामिल नहीं

दिलचस्प है कि आइपीएल की एक टीम ऐसी भी है, जिसके एक भी खिलाड़ी को वर्ल्ड के लिए चुनी गई टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई है। यह टीम है राजस्थान रॉयल्स। आइपीएल-12 में अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में खेल रही राजस्थान की टीम से किसी भी खिलाड़ी को विश्व कप के लिए इंग्लैंड जाने वाली टीम में जगह नहीं मिली है।

चार टीमों से 2-2 खिलाड़ी

इसके अलावा आइपीएल की चार टीमों के दो-दो खिलाड़ियों के नाम टीम इंडिया के इस ब्रिगेड में शामिल किया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से कप्तान विराट कोहली और युजवेंद्र चहल, सनराइजर्स हैदराबाद से विजय शंकर और भुवनेश्वर कुमार, कोलकाता नाइट राइडर्स से कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक, किंग्स इलेवन पंजाब से केएल राहुल और मोहम्मद शमी को जगह मिली है।

दिल्ली की टीम से मात्र एक खिलाड़ी

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के एक मात्र शिखर धवन का नाम इंग्लैंड के लिए जाने वाली टीम में शामिल किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के घातक बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम की बहुत चर्चा थी, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है।

बता दें कि बीसीसीआइ ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि आइपीएल के मौजूदा सीजन के प्रदर्शन का टीम में चयन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन का आधार आइपीएल-12 बिलकुल नहीं होगा।

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement