Shahrukha Khan Son Abram Reaction on Zero Trailer

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

बुलावायो में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 201 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 107 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इमाम-उल-हक़ को उनके शानदार शतक के लिए “मैन ऑफ़ द मैच” चुना गया। रनों के लिहाज़ से जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी जीत है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को इमाम-उल-हक़ और फखर ज़मान ने 113 रनों की बढ़िया शुरुआत दिलाई। 25वें ओवर में फखर ज़मान 60 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद भी इमाम-उल-हक़ ने एक छोर संभाले रखा और पहले बाबर आज़म (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 और शोएब मलिक (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इमाम-उल-हक़ ने 109 गेंदों में अपना दूसरा शतक पूरा किया और 46वें ओवर में 128 रन बनाकर आउट हुए। पहला मैच खेल रहे आसिफ अली ने 25 गेंदों में 46 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को 300 के पार पहुंचने में मदद की।  जिम्बाब्वे की तरफ से टेंडाई चटारा और डोनाल्ड तिरिपानो ने 2-2 और ब्लेसिंग मुज़राबानीलियाम रोचे और वेलिंगटन मासाकाद्ज़ा ने एक-एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में मेजबानों की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 35 ओवरों में 107 रन बनाकार ढेर हो गई।  शादाब खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और उनके अलावा फहीम अशरफ एवं उस्मान खान ने 2-2 और मोहम्मद आमिर एवं हसन अली ने एक-एक विकेट लिया। ज़िम्बाब्वे की तरफ से पहला मैच खेल रहे रयान मरे ने सबसे ज्यादा 32* रन बनाये। ज़िम्बाब्वे की तरफ से रयान मरे (135वें खिलाड़ी) और लियाम रोचे (136वें खिलाड़ी) ने और पाकिस्तान की तरफ से आसिफ अली (217वें खिलाड़ी) ने अपना डेब्यू किया।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement