Deepika Padukone Turns As A Relative Of Arjun and Sonam After Marrying Ranveer Singh

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

पाकिस्तान ने एडिनबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में स्कॉटलैंड को 84 रनों से बुरी तरह हराकर दो मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 15वें ओवर में सिर्फ 82 रनों पर ढेर हो गई। उस्मान खान को सिर्फ चार रन देकर दो विकेट लेने के लिए “मैन ऑफ़ द मैच” चुना गया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और फखर ज़मान (33) ने अहमद शहज़ाद (22) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि इसके बाद स्कॉटलैंड ने जबरदस्त वापसी की और 14 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 98/5 हो गया। यहां से शोएब मलिक (22 गेंद 49*, 5 छक्के) ने एक धुआंधार पारी खेली और शादाब खान (17) के साथ छठे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी करके टीम को 150 के पार पहुंचाया। स्कॉटलैंड की तरफ से माइकल लीस्क ने तीन, क्रिस सोल ने 2 और मार्क वॉट ने एक विकेट लिया।

जवाब में स्कॉटलैंड की शुरुआत ही खराब रही और इसके बाद मेजबान टीम कभी उबर ही नहीं पाई। नौ ओवर में 50 के स्कोर तक 5 विकेट गिर चुके थे और इसी वजह से स्कॉटलैंड की टीम 100 का स्कोर भी पार नहीं कर सकी। स्कॉटलैंड के आखिरी 6 विकेट सिर्फ 6 रन के अंदर गिर गये और 14।4 ओवर में पूरी टीम 82 रनों पर ऑल आउट हो गई। फहीम अशरफ ने तीन, उस्मान खान ने दो और शादाब खान एवं मोहम्मद नवाज़ ने एक-एक विकेट लिया। स्कॉटलैंड की तरफ से कैलम मैकलियोड ने सबसे ज्यादा 25 और रिची बेरिंगटन ने 20 रन बनाये। स्कॉटलैंड के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement