Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा-सुरेश रैना की तूफानी पारी और फिर वॉशिंगटन सुंदर की लाजवाब गेंदबाजी के दम पर निदाहास ट्रॉफी के 5वें मुकाबले में बांग्लादेश को 17 रन से मात दे दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 159 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 61 गेंदों पर पांच चौके और पांच छक्के की मदद से 89 रन बनाए। उन्हें उनकी पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

बांग्‍लादेश के विकेट्स

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। युवा स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने जल्दी-जल्दी बांग्लादेश के तीन विकेट झटके। उन्हें अपने पहले ही ओवर में पहले लिटन दास को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों स्टंप करवाया। इसके बाद सोम्य सरकार और खतरनाक लग रहे तमीम इकबाल को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह को चहल ने के एल राहुल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन जाने पर मजबूर किया।

टीम इंडिया की इस जीत के रास्ते में पत्थर बन चुके मुश्फिकुर रहीम (72 रन) और सब्बीर रहमान (27 रन) की जोड़ी को अंत में शार्दुल ठाकुर ने आकर तोड़ा। ठाकुर ने अंतिम ओवरों में आकर बेहद कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

 

भारत की ओर से सुंदर ने तीन जबकि ठाकुर, सिराज और चहल ने क्रमशः एक-एक विकेट लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है और उसे अब बांग्लादेश या फिर श्रीलंका में से किसी एक टीम के साथ रविवार को फाइनल मुकाबला खेलना है।

भारतीय टीम के विकेट्स

भारत के लिए इस मैच में अच्छी खबर यह रही कि लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कप्तान रोहित ने 89 रन की पारी खेली। उनके अलावा रैना ने भी तेजी से रन बनाए और उन्होंने 57 रन की अहम पारी खेली।

 

इस मैच टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के तौर पर गिरा। उन्होंने 27 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। भारतीय पारी के 9.4 ओवर में उन्हें तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद सुरेश रैना ने तेजी से रन बनाते हुए 30 गेदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाए और वह भी रूबेल के शिकार हुए।

बांग्लादेश की ओर से रूबेल हुसैन ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि अपनी गेद पर उन्होंने रोहित शर्मा को मैच की आखिरी गेंद पर रन आउट किया। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिली।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement