Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे डकवर्थ लुइस नियम से जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से फखर जमां 82 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए थे, लेकिन इसके बाद बारिश के चलते मैच आगे हो ही नहीं पाया। मैच जब रोकना पड़ा उस समय पाकिस्तान ने 30.1 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 315 रन बनाए थे।

कीवी टीम को मार्टिन गप्टिल (48) और कोलिन मुनरो (58) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 115 रनों की शानदार पारी खेली। लोअर ऑर्डर में हेनरी निकोल्स ने तेज 50 रन ठोके। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने तीन विकेट लिए।इसके अलावा मोहम्मद आमिर, रुम्मन रईस, फहीम अशरफ और फखरा जमां ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही। पाकिस्तान ने 54 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। अजहर अली (6), बाबर आजम (0), मोहम्मद हफीज (1), सरफराज अहमद (8) और शोएब मलिक (13) सब सस्ते में निपट गए। इसके बाद शादाब खान ने फखर जमां के साथ मिलकर पारी को कुछ देर संभाला। इन दोनों ने स्कोर 132 रनों तक पहुंचाया। शादाब 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद फहीम अशरफ 17 और फखर 82 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने तीन विकेट झटके। इसके बाद बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा और बाद में डकवर्थ लुइस नियम से कीवी टीम को विजेता घोषित किया गया। इस तरह से कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement