Home Sports News New Zealand Beats Pakistan In First ODI

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: पहले एकदिवसीय में कीवी टीम ने दर्ज की जीत

Sports | 06-Jan-2018 12:40:30 | Posted by - Admin
   
New Zealand Beats Pakistan in First ODI

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे डकवर्थ लुइस नियम से जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से फखर जमां 82 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए थे, लेकिन इसके बाद बारिश के चलते मैच आगे हो ही नहीं पाया। मैच जब रोकना पड़ा उस समय पाकिस्तान ने 30.1 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 315 रन बनाए थे।

कीवी टीम को मार्टिन गप्टिल (48) और कोलिन मुनरो (58) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 115 रनों की शानदार पारी खेली। लोअर ऑर्डर में हेनरी निकोल्स ने तेज 50 रन ठोके। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने तीन विकेट लिए।इसके अलावा मोहम्मद आमिर, रुम्मन रईस, फहीम अशरफ और फखरा जमां ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही। पाकिस्तान ने 54 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। अजहर अली (6), बाबर आजम (0), मोहम्मद हफीज (1), सरफराज अहमद (8) और शोएब मलिक (13) सब सस्ते में निपट गए। इसके बाद शादाब खान ने फखर जमां के साथ मिलकर पारी को कुछ देर संभाला। इन दोनों ने स्कोर 132 रनों तक पहुंचाया। शादाब 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद फहीम अशरफ 17 और फखर 82 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने तीन विकेट झटके। इसके बाद बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा और बाद में डकवर्थ लुइस नियम से कीवी टीम को विजेता घोषित किया गया। इस तरह से कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news