Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

मेजबान नीदरलैंड्स ने रॉटरडैम में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को चार रन से हरा दिया। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पहला मैच खेले रहे सिमी सिंह के धुआंधार अर्धशतक के बावजूद आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 140/8 का स्कोर ही बना सकी। गौरतलब है कि त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम स्कॉटलैंड है।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और लगभग डेढ़ साल टी20 अंतरराष्ट्रीय खेली रही डच टीम के लिए साकिब ज़ुल्फ़िकार, बास डी लीड, स्कॉट एडवर्ड्स, शेन स्नैटर और फ्रेड क्लासेन ने अपना डेब्यू किया। इसके अलावा सिमी सिंह ने आयरलैंड के लिए अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। नीदरलैंड्स की शुरुआत काफी तेज़ हुई लेकिन नियमित अन्तराल पर विकेट गिरने के कारण सातवें ओवर में स्कोर 52/4 हो गया था। यहां से टीम के नए कप्तान पीटर सीलार (36) और बास डी लीड (33) ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े। हालांकि यहां से आयरलैंड ने फिर से वापसी की और मेजबान टीम 19.5 ओवरों में 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आयरलैंड की तरफ से बैरी मैकार्थी और सिमी सिंह ने 3-3 एवं जॉर्ज डॉकरेल और स्टुअर्ट थॉम्प्सन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और 14वें ओवर में स्कोर 63/7 हो चुका था। नीदरलैंड्स के कप्तान पीटर सीलार और शेन स्नैटर ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को रन बनाना के मौका नहीं दिया, लेकिन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये सिमी सिंह ने 29 गेंदों में 57* (4 चौके, 3 छक्के) रन बनाकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाये। उन्होंने आठवें विकेट के लिए जॉर्ज डॉकरेल (9) के साथ 33 और नौवें विकेट के लिए बैरी मैकार्थी (11*) के साथ 44 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई, लेकिन आखिरी गेंद पर टीम को छक्का लगाकर जीत नहीं दिला पाए। नीदरलैंड्स की तरफ से कप्तान पीटर सीलार ने तीन, शेन स्नैटर ने दो और फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकरेन और मैक्स ओ’डॉड ने एक-एक विकेट लिया।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement