Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क।

 

मुश्फिकुर रहीम के शानदार शतक के दम पर बांग्लादेश ने एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से रौंद दिया। मुश्फिकुर रहीम ने 144 रनों की पारी खेलकर बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

 

मुश्फिकुर रहीम ने एशिया कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इससे पहले कुमार संगकारा ने जून 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ 121 रन बनाए थे। वहीं धोनी ने 2008 में ही हांगकांग के खिलाफ 109 रन की पारी खेली थी। 144 रन की पारी के साथ ही मुश्फिकुर रहीम एशिया कप में सर्वोच्च स्कोर के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एशिया कप में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 2012 में 183 रन बनाए थे। 

दूसरे नंबर पर रहीम अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनुस खान के साथ काबिज हैं। यूनुस ने 2004 में हांगकांग के खिलाफ 144 रन बनाए थे। रहीम ने 10वें विकेट के लिए तमीम इकबाल के साथ 32 रन जोड़े, जो वन-डे क्रिकेट की सबसे बड़ी साझेदारी बनी। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेमियन मार्टिन और ग्लेन मैक्ग्रा के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2000 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 रन जोड़े थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement