Home Sports News Mumbai Beats Punjab To Keep Hopes Of Playoffs Alive

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

पंजाब को हराकर मुंबई ने जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Sports | Last Updated : May 17, 2018 11:15 AM IST

Mumbai Beats Punjab To Keep Hopes of Playoffs Alive


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को बेहद करीबी मुकाबले में तीन रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 186 रन का स्कोर खड़ा किया है। किरोन पोलॉर्ड ने 50 रनों की पारी खेली और एंड्रु टाई ने 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम केएल राहुल के 94 रनों के बावजूद 183 रन ही बना पाई। जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उनको “मैन ऑफ द मैच” चुना गया। इसकी वजह से मुंबई की टीम ने मैच में वापसी की। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है, वहीं पंजाब की टीम की राहें अब काफी मुश्किल हो गई हैं।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, दोनों टीमों में आज बदलाव हुआ। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में आज मयंक अग्रवाल और करुण नायर को जगह नहीं मिली, उनकी जगह युवराज सिंह और मनोज तिवारी को टीम में शामिल किया गया । जबकि मुंबई इंडियंस की टीम में जेपी डुमिनी की जगह किरोन पोलॉर्ड को शामिल किया गया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को सूर्यकुमार यादव और एविन लेविस की जोड़ी ने 3.1 ओवर में 37 रन जोड़कर जबरदस्त शुरुआत दी। हालांकि इसी स्कोर पर एंड्रु टाई ने एविन लेविस को क्लीन बोल्ड कर किंग्स इलेवन पंजाब को पहली सफलता दिला दी। लेविस महज नौ रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इशान किशन को भेजा गया और उन्होंने कुछ बड़े शॉट भी लगाए लेकिन 12 गेंद पर 20 रन बनाकर वो भी एंड्रु टाई का शिकार बन गए। 59 के स्कोर पर इशान किशन का विकेट गिरा और इसी स्कोर पर सूर्यकुमार यादव भी 27 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी एंड्रु टाई ने ही आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जिनसे टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने एक बार फिर सबको निराश किया और छह रन बनाकर अंकित राजपूत की गेंद पर युवराज सिंह को कैच थमा बैठे। 71 पर चौथा विकेट गिरने के बाद लगा मुंबई की पारी लड़खड़ा जाएगी लेकिन पांचवे विकेट के लिए किरोन पोलॉर्ड और क्रुणाल पांड्या ने 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच में वापसी करा दी। इस साझेदारी को मार्कस स्टोइनिस ने 15वें ओवर में तोड़ा। उन्होंने क्रुणाल पांड्या को अंकित राजपूत के हाथों कैच कराया। क्रुणाल 32 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन दूसरे छोर पर क्रुणाल पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 23 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली। हालांकि आखिर के ओवरो में पोलॉर्ड और हार्दिक पांड्या के आउट होने की वजह से मुंबई इंडियंस ज्यादा रन नहीं बना पाई, फिर भी उन्होंने 186 का स्कोर बना डाला। एंड्रु टाई ने चार  ओवर में 16 रन देकर चार विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिस गेल और केएल राहुल ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की लेकिन इसी चक्कर में गेल अपना विकेट गंवा बैठे। वो मात्र 18 रन ही बना पाए, मिचेल मैक्लेनेघन ने उन्हें आउट किया। 34 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद के एल राहुल और आरोन फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी कर पंजाब की स्थिति मजबूत कर दी। आरोन फिंच 35 गेंद पर 46 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे। 144 के स्कोर पर फिंच का विकेट गिरा, उसके बाद मार्कस स्टोइनिस बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन एक रन बनाकर वो भी आउट हो गए। यहां से पंजाब को जीत के लिए तीन ओवर में 38 रन चाहिए थे। इसके बाद केएल राहुल ने 18वें ओवर में 15 रन बनाकर किंग्स इलेवन पंजाब की जीत की उम्मीद एक बार फिर जगा दी लेकिन 19वें ओवर में राहुल 94 रनों की एक बेहतरीन पारी खेलकर आउट हो गए। यहां से मुंबई इंडियंस ने मैच में वापसी कर ली और किंग्स इलेवन पंजाब को तीन रन से हरा दिया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...