Home Sports News Most Sixes Of Chris Gayle In T20 Inning

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

रोके नहीं रुके क्रिस गेल के गगनचुंबी छक्‍के...  

Sports | Last Updated : Dec 13, 2017 11:45 AM IST
  • एक पारी में लगाया सबसे अधिक छक्का
   
Most Sixes of Chris Gayle in T20 Inning

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।  

 

“सिक्‍सर किंग” के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने टी-20 क्रिकेट का एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गेल टी-20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

उन्‍होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलते हुए ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 18 छक्के लगाए। गेल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, इससे पहले उन्होंने 2013 में आइपीएल में 17 छक्के लगाए थे।

 

 

क्रिस गेल ने 69 गेंद पर नाबाद 146 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और 18 गगनभेदी छक्के शामिल थे। गेल की इस तूफानी पारी के दम पर रॉगपुर ने निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर बनाया। उन्होंने ब्रैंडन मैक्कलम के साथ दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी निभाई। मैक्कल ने 43 गेंद पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें तीन छक्के शामिल थे।

 

 

इस तरह दोनों ने मिलकर टी-20 इतिहास में एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने के टीम रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। इससे पहले आइपीएल की टीम आरसीबी ने 21 छक्के लगाए थे।

 

 

146 रनों की पारी के दौरान गेल ने टी-20 क्रिकेट में अपने 11,000 रन भी पूरे कर लिए ऐसा करने वाले वो इकलौते बल्लेबाज हैं। टी-20 क्रिकेट में अब गेल के नाम 819 छक्के दर्ज हो चुके हैं। उन्‍होंने इस पारी के साथ टी-20 क्रिकेट के नॉकआउट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने बीपीएल के इसी सीजन के एलीमिनेटर में 51 गेंद पर 126 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

 

 

टी-20 क्रिकेट में गेल के नाम अब 20 शतक दर्ज हो चुके हैं। गेल की ये पारी एक बार फिर उन आलचकों को जवाब है जो कह रहे थे कि गेल अब चूक गए हैं। आइपीएल के नए सीजन से पहले उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अब सोचने पर मजबूर हो गई होगी कि उन्हें रिटेन किया जाए या नहीं।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...