Home Sports News Many Times Dhoni Saved Me From Dropping Out Says Virat

मीट कारोबारी मोईन कुरैशी की न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ाई गई

वाराणसीः PM मोदी ने कई विकास परियोजनाओं को लांच किया, CM योगी भी रहे मौजूद

पूर्व CM अखिलेश यादव के सुरक्षा कर्मियों ने जाम में फंसने पर संभाली लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था

प. बंगाल: पुलिस ने बरामद किए अमोनियम नाइट्रेट के 51 पैकेट

तमिलनाडु: फ्लाईओवर से गिरी सरकारी गाड़ी, छह कर्मचारियों की मौत

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

“धोनी ने मुझे ड्रॉप होने से बचाया”

Sports | 7-Jan-2017 08:33:20 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

many times dhoni saved me from dropping out says virat

दि राइजिंग न्‍यूज

07 जनवरी, नई दिल्ली। 

विराट कोहली के लिए महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ लीडर ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने कई बार इस स्टार क्रिकेटर को टीम से ड्रॉप होने से भी बचाया है। यह बात धोनी के बाद ODI और T20 का कैप्टन बने विराट ने कही। उन्होंने कहा, धोनी ने मुझे खूब मौके भी दिए। बता दें कि 2008 में श्रीलंका में डेब्यू करने के बाद कोहली ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट मैच धोनी की कैप्टेंसी में खेला था।

टेस्ट हो या वन-डे क्रिकेट, शुरुआती दिनों में कोहली में कंसिस्टेंसी आज की तुलना में काफी कम थी। टीम में कोहली की पोजिशन को लेकर सस्पेंस बना रहता था, लेकिन धोनी को उनके टैलेंट और एबिलिटीज पर पूरा भरोसा था। कोहली ने कहा, धोनी हमेशा ही वो इंसान रहेंगे, जिन्होंने शुरुआत में मुझे गाइड किया और हमेशा मौके दिए। उन्होंने मुझे पूरा वक्त और मौका दिया, ताकि मैं क्रिकेटर के तौर पर बढ़ सकूं। उन्होंने कई बार मुझे टीम से ड्रॉप होने से भी बचाया।


धोनी की जगह लेना बड़ी चुनौती है


तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कैप्टन विराट ने bcci.tv पर कहा कि धोनी की जगह लेना एक बड़ी चुनौती है। विराट ने कहा, ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आप धोनी का नाम लेते हैं तो आपके दिमाग में पहला शब्द गूंजता है कैप्टन। आप धोनी को किसी और तरीके से नहीं देख सकते हैं। मेरे लिए वो हमेशा ही मेरे कैप्टन रहेंगे।


15 जनवरी से होगी परीक्षा


धोनी ने बुधवार को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कैप्टेंसी ना करने का फैसला लिया था। अब कोहली टीम इंडिया को हर फॉर्मेट में लीड कर रहे हैं। लिमिटडेट ओवर में उनके सामने 15 जनवरी से इंग्लैंड की टीम चुनौती पेश करेगी। इस सीरीज में तीन वन-डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं।


विराट का मेंटर बनने को धोनी तैयार


लिमिटेड ओवर में कैप्टेंसी छोड़ने के बाद धोनी ने कहा था कि मैं विराट का मेंटर बनने को राजी हूं। कहा जा रहा है कि 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के नजरिए से धोनी ने ये बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टेंसी छोड़ने से पहले धोनी ने चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और BCCI सीईओ राहुल जौहरी से भी बात की। धोनी ने उनसे कहा था कि वो टीम में बदलाव के लिए तैयार हैं और वर्ल्डकप के लिए कोहली को तैयार करेंगे। धोनी ने तीनों फॉर्मेट में एक ही कैप्टन होने की बात को सपोर्ट किया और कहा कि अब क्रिकेट कोहली के इर्द-गिर्द घूमती है।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की