Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट खोकर 250 रन बनाए हैं। स्टंप्स के समय मोहम्मद शमी (6) क्रीज पर थे। भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कंगारू गेंदबाजों का सामने करते हुए टेस्ट में अपना 16वां शतक पूरा किया। चेतेश्वर पुजारा 123 रन बनाकर आउट हुए।

नंबर 3 पर बैटिंग करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण को झेला और एक छोर संभालते हुए भारत को 250 रनों के पार ले गए। यह चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट शतक है। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत ही बेहद खराब रही।

भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लेकिन पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर की ओर अग्रसर किया। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने अपने पांच बल्लेबाजों को गंवा दिया था। भारत के लिए पुजारा के अलावा, रोहित शर्मा ने 37 और ऋषभ पंत तथा रविचंद्रन अश्विन ने 25-25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय टीम के विकेट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद इस मैच में मुरली विजय और केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा मिला। मगर, ये दोनों ही फ्लॉप साबित हुए। मैच के दूसरे ही ओवर में 3 रन के कुल स्कोर पर जोश हेजलवुड ने केएल राहुल को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दे दिया। राहुल 2 रन बनाकर आउट हुए।   

प्रैक्टिस मैच में शतक जड़ने वाले मुरली विजय का बल्ला भी खामोश रहा और राहुल के बाद वह भी पवेलियन लौट गए। मुरली विजय (11) को 15 के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। कप्तान टिम पेन ने विकेट के पीछे विजय का कैच पकड़ा। विजय के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान कोहली भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके। पैट कमिंस ने भारत को तीसरा झटका दिया, जब 19 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (3) को उस्मान ख्वाजा ने लपका।

पुजारा ने अजिंक्य रहाणे (13) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 22 रन ही जोड़े थे कि हेजलवुड ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (13) को जोश हेजलवुड ने पीटर हैंडस्कॉम्ब के हाथों कैच कराया। 41 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा। 37 रन के कुल स्कोर पर नाथन लियोन ने रोहित शर्मा को मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पांचवां झटका दे दिया। तेज खेल रहे ऋषभ पंत (25) का विकेट भी लियोन के खाते में गया, पेन ने कैच लपका। 127 के स्कोर पर भारत को छठा झटका लगा।

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन मैदान पर आए और उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर 62 रनों की पार्टनरशिप की। मगर, पैट कमिंस ने अपनी एक खूबसूरत गेंद पर उनकी 25 रनों की पारी का अंत कर दिया। ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर कुछ रन और जोड़ते उससे पहले ही नई गेंद से बॉलिंग कर रहे मिशेल स्टार्क ने उन्हें बोल्ड कर दिया।  

इससे पहले भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा अंतिम-11 में जगह बनाने में कामयाब रहे। हनुमा विहारी को बाहर बैठना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस हैरिस ने टेस्ट पदार्पण किया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement