Home Sports News Latest Updates Over India Vs New Zealand First ODI In Wankhede Stadium

पुलवामा में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है: CRPF

राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM से पूछे 3 सवाल, साधा निशाना

जब ट्रंप से पूछा गया कि वो विकास कैसे करेंगे तो उन्होंने कहा मोदी की तरह: योगी

नैतिकता के आधार पर केजरीवाल और उनके MLA इस्तीफा दें: रमेश बिधूड़ी

दबाव में हैं मुख्य चुनाव आयुक्त: अलका लांबा

IndvsNZ: कोहली का 200वां वनडे, इन रिकार्ड्स पर टिकीं होंगी नज़रें

Sports | 22-Oct-2017 10:30:44 | Posted by - Admin
   
Latest Updates over India vs New Zealand First ODI in Wankhede Stadium

दि राइजिंग न्यूज़

स्पोर्ट्स डेस्क।

 

ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया का अगला निशाना न्यूजीलैंड की टीम है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे आज दोपहर 1:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले साल जब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी तो टीम इंडिया ने उन्हें 3-2 से मात देकर वनडे सीरीज अपने नाम की थी।

 

पिछली बार पांच मैचों की वनडे सीरीज का फैसला आखिरी मैच में हुआ था। उससे पहले दोनों टीमें 2-2 से बराबर थी और सीरीज बहुत रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई थी। इस बार भी फैंस को ऐसी ही दिलचस्प टक्कर देखने को मिल सकती है।

मुंबई में कोहली का 200वां वनडे मैच

 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए मुंबई वनडे बहुत खास है। आपको बता दें कि यह उनका 200वां वनडे मैच होगा। विराट कोहली के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि इसलिए भी है, क्योंकि इसी मैदान पर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था और यहीं वह अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेलेंगे।

 

कोहली ने अबतक 199 वनडे मैचों में 55.14 की औसत से 8767 रन बना चुके हैं जिसमें 30 शतक और 45 अर्धशतक भी शामिल हैं। ऐसे में अपने 200वें वनडे मैच में कोहली एक बड़ी पारी खेल कर इसे यादगार बनाना चाहेंगे।

वानखेड़े में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार

 

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें तो वह बहुत ही शानदार रहा है। यहां खेले 17 वनडे मैचों में भारतीय टीम ने 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। जिसमें वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ जीत भी शामिल है।

 

टीम इंडिया यहां आखिरी बार वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ी थी। जिसमें, उसे 214 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 439 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम 224 रनों पर ही सिमट गई।

भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड

 

अपनी धरती पर वनडे सीरीज में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। आस्ट्रेलिया से 2009-10 में 7 मैचों की वनडे सीरीज 4-2 से हारने के बाद भारतीय टीम 16 बाईलैटरल वनडे सीरीज में सिर्फ पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका से हारा है।

 

पाकिस्तान ने साल 2012 में भारत में खेली वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। जबकि साउथ अफ्रीका ने 2015 में टीम इंडिया को 3-2 से वनडे सीरीज में शिकस्त दी थी। लेकिन उसके बाद से भारत ने अपनी सरजमीं पर लगातार तीन बाईलैटरल वनडे सीरीज जीती है। अपराजेय होती जा रही भारतीय टीम ने जीत का ऐसा तिलिस्म अपने इर्द गिर्द बना लिया है, जिसे तोड़ना आसान नहीं लग रहा।

वानखेड़े की पिच

 

मुंबई के वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है। इस पिच पर खूब रन बनने की उम्मीद है। लाल मिट्टी से बानी वानखेड़े की पिच पर अच्छा पेस और बाउंस मिलता है। इस पिच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मदद है। जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्योंकि ओस भी एक बड़ा फैक्टर रहेगा। ओस के कारण यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा मिलेगा।

दोनों टीमें:

 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर।

 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, ट्रैंट बोल्ट, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, केलिन मुनरो, हैनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी और जॉर्ज वॉर्कर।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news