Home Sports News Latest Updates From National Women Boxing Championship

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

राष्ट्रीय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सरजूबाला, सरिता और सोनिया ने जीता गोल्ड

Sports | 13-Jan-2018 11:25:20 | Posted by - Admin
   
Latest Updates From National Women Boxing Championship

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारत की पूर्व वर्ल्ड सिल्वर मेडलिस्ट सरजूबाला देवी (48-51 किग्रा) ने राष्ट्रीय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के साथ टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब भी अपने नाम किया। रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) को टूर्नमेंट का ओवरऑल चैंपियन घोषित किया गया। मणिपुर की सरजूबाला ने फाइनल में हरियाणा की रितु को 3-2 से मात देकर राज्य का इकलौता गोल्ड मेडल जीता। यह उनका लगातार दूसरा राष्ट्रीय खिताब है।

अखिल भारतीय पुलिस टीम (एआईपी) की भारत के पूर्व वर्ल्ड और एशियन चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने फाइनल में आरएसपीबी की पवित्रा को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक हासिल किया। दिन के मार्की मुकाबले वर्ल्ड सिल्वर पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और वर्ल्ड युवा चैम्पियन शशि चोपड़ा के बीच था। आरएसपीबी की सोनिया ने अनुभव का फायदा उठाते हुये शशि को करारी मात दी।

मीना कुमारी (एआईपी) ने 54 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में हरियाणा की मनीषा को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। 45-48 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में आरएसपीबी की राजेश नरवाल ने उत्तर प्रदेश की मोनिका को पराजित किया। मुक्केबाजी के पारंपरिक गढ़ हरियाणा के लिये इस प्रतियोगिता में इकलौता स्वर्ण पूजा रानी (75 किग्रा) ने सुनिश्चित किया। पूजा ने असम की अलारी बोरो को शिकस्त दी। आरएसपीबी को इस टूर्नामेंट में पांच गोल्ड और दो ब्रॉन्ज पदक मिले।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news