Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जो अफ्रीका ने अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन (69) और कप्तान जेपी डुमिनी (58) की आतिशी पारी की बदौलत अफ्रीका ने छह विकेट से मैच जीतने के साथ ही सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 189 रन बनाकर मैच जीत लिया। आतिशी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

भारतीय टीम को मैच में चौथी सफलता हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर का विकेट लेकर दिलाई। मिलर ने छह बॉल पर पांच रन बनाए। पांड्या की बाउंसर पर क्वायर लेग पर मारने के चक्कर में फाइन लेग पर शार्दुल ठाकुर को कैच थमाया।

 

खतरनाक दिख रहे हेनरिच क्लासेन को उनाडकट ने अपना दूसरा शिकार बनाया। क्लासेन ने 30 बॉलों पर तीन चौके और छह छक्कों की मदद से 69 रन की तूफानी पारी खेली। उनाडकट ने उन्हें 14वें ओवर की पहली बॉल पर स्लो बॉल डाली, बॉल उनके बैट को छूकर विकेटकीपर धोनी के हाथों में समा गई।

मेहबान टीम को दूसरा झटका अपना पहला टी20 इंटरनेशल मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने दिलाई। उन्होंने खतरनाक दिख रहे रीजा हेंड्रिक्स को 26 रन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया। इससे पहले द. अफ्रीका को पहला झटका जयदेव उनाडकट ने जोन-जोन सम्ट्स के तौर पर दिया। स्मट्स ने नौ बॉल पर सिर्फ दो रन बनाए।

 

भारतीय टीम के विकेट्स

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने द. अफ्रीका के आगे 20 ओवर में चार विकेट नुकसान पर 188 रन बनाए। टीम इंडिया की लड़खड़ाती पारी को मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने संभाला। दोनों के बीच 98 रन की साझेदारी हुई। मनीष पांडे ने 48 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 79 ठोके। वहीं टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र 28 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की सहायता से नाबाद 52 रन की पारी खेली।

11वें ओवर में टीम इंडिया को चौथा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा। रैना को फेहलुकवायो ने LBW आउट किया। उन्होंने 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली।

 

टीम इंडिया को तीसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। उन्हें तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने एक रन के स्कोर पर चलता किया। विराट कोहली का कैच द. अफ्रीका के विकेटकीपर हैनरिच क्लासेन ने पकड़ा।

रोहित के बाद टीम इंडिया को शिखर धवन के रूप में दूसरा झटका लगा। मैच के पांचवें ओवर में द. अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने उन्हें मिड ऑन पर बेहरदीन के हाथों कैच आउट करवाया। धवन ने 14 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 32 रन की पारी खेली।

 

द. अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत वाले क्रिस मॉरिस ने पहला ओवर मेडन फेंका। हालांकि ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने दूसरे ओवर में उनकी जमकर धुनाई की। धवन ने मॉरिस के दूसरे ओवर में दो चौके और दो छक्के जड़े।

टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। उन्हें जूनियर डाला ने शून्य के स्कोर पर अपने पहले ही ओवर में LBW आउट करके पवेलियन जाने को मजबूर किया।

 

इस मैच में द. अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। डुमिनी ने कहा कि बारिश होने की वजह उनकी टीम के गेंदबाजों को शुरुआती मदद मिल सकती है। पिच पर हल्की नमी होने के कारण शुरुआत में गेंदबाजों का फायदा मिल सकता है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी इस मैच में पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement