Deepika Padukone Turns As A Relative Of Arjun and Sonam After Marrying Ranveer Singh

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट फीफा वर्ल्डकप के 21वें सीजन में उलटफेर के सिलसिलों के बीच बेल्जियम और पांच बार की चैंपियन ब्राजील शुक्रवार को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मैदान में उतरेंगी। बेल्जियम ने गुप चरण में तीनों मैच जीतकर अंतिम-16 में प्रवेश किया, जहां उसने दो गोलों से पिछड़ने के बाद गजब का जज्बा दिखाते हुए जापान को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। हालांकि टीम पिछले दो बड़े टूर्नामेंटों फीफा विश्व कप 2014 और यूईएएफ यूरो 2016 में क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हुई है।

बेल्यिम अगर ब्राजील को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचता है तो टूर्नामेंट के इतिहास में उसका दूसरा सेमीफाइनल होगा। बेल्जियम इससे पहले 1986 में मेक्सिको में हुए विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचा था जहां उसे अर्जेटीना से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2002 के विश्वकप में ब्राजील ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। ऐसे में बेल्जियम के ऊपर इस मुकाबले में मनोवैज्ञानिक दबाव होगा और वह इससे बाहर निकलना चाहेगी।

विश्व कप के इतिहास में 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची ब्राजील ने इस संस्करण में अब तक केवल एक गोल खाया है जबकि उसने सात गोल दागे हैं। ऐसे में टीम कोच टिटे के मार्गदर्शन में बेल्जियम के खिलाफ भी इसे जारी रखना चोहगी।

 

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement