Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

 

रविवार को धोनी की अगुवाई वाली चेन्‍नई सुप‍रकिंग्‍स ने सुरेश रैना (54*) और अंबाती रायुडू (79) की शानदार पारी की बदौलत आइपीएल के 20वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हरा दिया। चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 183 रन की चुनौती सनराइजर्स के सामने रखी थी, जिसके जवाब में मेजबान टीम छह विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी।

ऐसी रही चेन्‍नई की पारी

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर मेहमान चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। मैदान पर बल्लेबाजी करने आई चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पछले मैच में शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले शेन वॉटसन (9) और फाफ डु प्लेसिस (11) बेहद सस्ते स्कोर पर सिमट गए।

 

चेन्नई सुपरकिंग्स के महज 32 रन पर दो विकेट गिरने के बाद सुरेश रैना और अंबाती रायुडू ने चेन्नई के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। रायुडू ने 37 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से शानदार 79 रन की पारी खेली। रायुडू को सिद्धार्थ कौल ने रन आउट कर पवेलियन भेजा।

वहीं, रैना ने 43 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान एमएस धोनी ने 12 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मद से नाबाद 25 रनों का सहयोग दिया। 20 ओवर का खेल खत्म होने के बाद चेन्नई ने हैदराबाद की टीम के सामने 183 रन की चुनौती रखी।

 

ऐसी रही हैदराबाद की पारी

इसके बाद लक्ष्य का सामना करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को एक के बाद एक लगातार तीन झटके लगे। सनराइजर्स ने शून्य के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए। ओपनर रिक्की भुई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे बिना खाता खोले पवेलिय लौट गए। इसके बाद दीपक हूडा महज एक रन के स्कोर पर डगआउट निकल लिए।

इसके बाद सनराइजर्स की टीम को कप्तान केन (84) विलियमसन और शाकिब अल हसन (24) ने संभाला। विलियमसन ने सिर्फ 51 गेंदों पर पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से दमदार 84 रन की पारी खेली। वहीं शाकिब अल हसन ने अपनी कीमती पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा।

 

आखिरी ओवर में चार रन से हारी हैदराबाद

केन विलियमसन को डीजे ब्रावो और शाकिब को कर्ण शर्मा ने आउट किया। इसके अलावा सनराइजर्स की तरफ से युसूफ पठान (47), ऋद्धिमान साहा (5) और राशिद खान ने (17) रन की पारी खेली। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला बेहद रोमाचंक मोड़ पर पहुंच चुका था।

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के 19 रन की दरकार थी। अंतिम समय पर राशिद खान के बल्ले ने जमकर रन बरसाए। अंतिम गेंद पर हैदराबाद को जीत के लिए छह रन चाहिए थे, लेकिन राशिद गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजने में कामयाब न हो सके और चेन्नई ने मैच चार रन से जीत लिया।

चहर का कहर

चेन्नई की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चहर ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। दीपक ने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन खिलाड़ियों को शिकार बनाया। इसके अलावा कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर और ब्रावो के खाते में एक-एक विकेट आया। इससे पहले सनराइजर्स की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement