Priya Prakash Varier New Video Goes Viral on Internet

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच देहरादून में खेली गई टी20 सीरीज के बाद आइसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। मौजूदा रैंकिंग में वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच हुए चैरिटी टी20 अंतरराष्ट्रीय के प्रदर्शन को भी जगह मिली है। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 3-0 से हराया और इस वाइटवॉश की बदौलत उन्हें टीम रैंकिंग में पांच अंकों का फायदा हुआ और वो अभी 91 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश की टीम पांच अंकों के नुकसान के साथ 10वें स्थान पर बरकरार है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आज़म और गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले स्थान पर कायम हैं। बल्लेबाजों के टॉप 10 में विश्व एकादश के खिलाफ धुआंधार पारी खेलने वाले वेस्टइंडीज के एविन लेविस एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद शहज़ाद नौवें स्थान पर मौजूद हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली आठवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों के टॉप 10 में स्पिनरों का जबरदस्त बोलबाला है और 10 में से 9 गेंदबाज स्पिनर हैं। राशिद खान (813 अंक) के अलावा अफगानिस्तान में मोहम्मद नबी 11 स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान संयुक्त 10वें स्थान पर मौजूद हैं। भारत के युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

बल्लेबाजों में टॉप 10 के बाहर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 36वें, नजीबुल्लाह ज़दरण 42वें, समीउल्लाह शेनवारी 11 स्थान के फायदे से 44वें, असग़र स्टैनिकज़ाई 48वें, उस्मान घनी 69वें और शफ़ीकुल्लाह 77वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश की तरफ से सब्बीर रहमान 21वें, सौम्य सरकार 33वें, महमुदुल्लाह 35वें, तमीम इकबाल 40वें, मुशफिकुर रहीम तीन स्थान के फायदे से 42वें, शाकिब अल हसन 46वें और लिटन दास 82वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज से मार्लन सैमुएल्स 24वें, क्रिस गेल 37वें, आंद्रे फ्लेचर 51वें, कार्लोस ब्रैथवेट 84वें, दिनेश रामदीन 88वें और आंद्रे रसेल 93वें स्थान पर हैं। विश्व एकादश की तरफ से खेलने वाले थिसारा परेरा 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में टॉप 10 के बाहर अफगानिस्तान के समीउल्लाह शेनवारी 45वें, मुजीब ज़दरण 62 स्थान के जबरदस्त फायदे से 51वें, करीम जनत 56वें और शापूर ज़दरण 69वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन 12वें, रूबेल होसैन 36वें, महमुदुल्लाह 46वें, नजमुल इस्लाम 64वें और मेहदी हसन 78वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज से सैमुएल बद्री पांचवें, सुनील नारेन 18वें, कार्लोस ब्रैथवेट 26वें, केसरिक विलियम्स पांच स्थान के फायदे से 41वें, मार्लन सैमुएल्स 53वें, आंद्रे रसेल 73वें, एश्ली नर्स 89वें और क्रिस गेल 95वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में ग्लेन मैक्सवेल टॉप पर बने हुए हैं। मोहम्मद नबी दूसरे और शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। मार्लन सैमुएल्स पांचवें स्थान पर हैं। जेपी डुमिनी चौथे, थिसारा परेरा छठे, महमुदुल्लाह सातवें, समीउल्लाह शेनवारी आठवें, शोएब मलिक नौवें और भारत के सुरेश रैना 10वें स्थान पर मौजूद हैं।

 

 

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement