Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक टेस्ट के बाद आइसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। गौरतलब है कि यह आयरलैंड का पहला टेस्ट था और हार के बावजूद उसने पाकिस्तान को मैच में कड़ी टक्कर दी। मैच के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में आयरलैंड की तरफ से पहला टेस्ट शतक लगाने वाले “मैन ऑफ़ द मैच” केविन ओब्रायन ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में और छह विकेट लेने वाले टिम मुर्टाघ ने गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 100 में अपनी जगह बना ली है।

केविन ओब्रायन ने मैच में 40 और 118 रनों की पारी खेली और उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में सीधे 66वें स्थान पर कब्ज़ा कर लिया है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ पहले, विराट कोहली दूसरे और जो रूट तीसरे स्थान पर बरकरार हैं और टॉप 10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के अजहर अली दो स्थान के नुकसान से 12वें स्थान पर चले गए हैं और उनकी जगह हाशिम अमला ने 10वें स्थान पर कब्ज़ा कर लिया है।

पाकिस्तान की तरफ से पहला मैच खेलने वाले फहीम अशरफ ने पहली पारी में महत्वपूर्ण 83 रन बनाये थे और रैंकिंग में उन्होंने 81वें स्थान पर कब्ज़ा किया है। इसके अलावा इमाम-उल-हक़ ने भी अपने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 74 रनों का अहम योगदान दिया और रैंकिंग में वह 113वें स्थान पर हैं। आयरलैंड की तरफ से केविन ओब्रायन के अलावा स्टुअर्ट थॉम्पसन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और रैंकिंग में उन्होंने 125वां स्थान प्राप्त किया है।

गेंदबाजी रैंकिंग में आयरलैंड के टिम मुर्टाघ ने 67वें स्थान पर कब्ज़ा किया है। टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है और कगिसो रबाडा अभी भी पहले स्थान पर बरकरार हैं। पाकिस्तान से यासिर शाह 17वें, मोहम्मद अब्बास 29वें, मोहम्मद आमिर 37वें, राहत अली 39वें, हैरिस सोहेल 81वें और शादाब खान 104वें स्थान पर मौजूद हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement