Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

उस्मान ख्वाजा (नाबाद 91) और कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 44) की शतकीय साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को स्टंप्स तक दो विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ख्वाजा और स्मिथ नाबाद हैं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़ लिए हैं।

 

 

इंग्लैंड ने पहली पारी में 346 रन बनाए थे, उस स्कोर से ऑस्ट्रेलिया अब भी 153 रन पीछे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर (56) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली है। अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने केमरोन बेनक्रॉफ्ट के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

 

इसके बाद, वॉर्नर और ख्वाजा ने 85 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 86 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेयरस्टो के हाथों वॉर्नर को कैच करा इस साझेदारी को तोड़ दिया।

 

 

वॉर्नर ने 104 गेंदों में छह चौकों के साथ अपने टेस्ट करियर का 27वां अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर के आउट होने के बाद स्मिथ और ख्वाजा ने टीम की पारी संभाली और ऑस्ट्रेलिया को 107 रनों की साझेदारी कर 193 के स्कोर तक पहुंचाया।

 

स्मिथ ने इसी के साथ अपने टेस्ट करियर के 6,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह सबसे अधिक तेजी से 6,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्मिथ ने वेस्टइंडीज के दिग्गज सर गारफील्ड सोबर्स की बराबरी कर ली है। स्मिथ और सोबर्स ने 111 पारियों में अपने टेस्ट करियर के 6,000 रन पूरे किए। सर डॉन ब्रैडमैन सबसे कम पारियों (68) में यह उपलब्धि हासिल की थी।

 

 

इंग्लैंड ने पहली पारी में कप्तान जो रूट (83) और डेविड मलान (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 346 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मिशेल स्टॉर्क और जोश हाजलेवुड को दो-दो सफलता मिली, वहीं नैथन लियोन ने एक विकेट लिया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement