Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला गंवाकर सीरीज 1-2 से हार गई, लेकिन कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन से नई ऊंचाई हासिल कर ली। हेमिल्टन में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 में कुलदीप यादव ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाने के साथ ही करियर की सर्वश्रेष्ठ आइसीसी रैंकिंग हासिल कर ली।

24 साल के कलाई के स्पिनर कुलदीप एक स्थान के फायदे के साथ गेंदबाजों की आइसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। कुलदीप के 728 अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान के 20 साल के लेग स्पिनर राशिद खान 793 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। टॉप-10 में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है।  

कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल 6 पायदान गिरकर 17वें स्थान पर हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं। दूसरी तरफ बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या 39 स्थानों के फायदे के साथ करियर की बेस्ट 58वीं रैंकिंग हासिल करने में कामयाब रहे।

7वें स्‍थान पर सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीन स्थानों के फायदे के साथ 7वें और शिखर धवन एक स्थान ऊपर चढ़कर 11वें पायदान पर हैं। केएल राहुल (10वां स्थान) तीन पायदान गिरे हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हेमिल्टन मसाकाद्जा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रॉस टेलर सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सेफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

उधर, टीम रैंकिंग में भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

टी-20 इंटरनेशनल: TOP-5 गेंदबाजों की रैंकिंग- प्वाइंट

  • राशिद खान (अफगानिस्तान)- 793

  • कुलदीप यादव (भारत)- 728

  • शादाब खान (पाकिस्तान)- 720

  • इमाद वसीम (पाकिस्तान)- 705

  • आदिल राशिद (इंग्लैंड)- 676

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement