These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें संस्करण में आज (15 मई) को होने वाला मैच कोलकाता और राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण मैच होगा। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें प्लेऑफ में प्रवेश हासिल करने के लक्ष्य से उतरेंगीं। कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक है। दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं। नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है। इस मैच के बाद कोलकाता 19 मई को प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैदराबाद से भिड़ेगी, वहीं इसी दिन राजस्थान का सामना विराट कोहली की बेंगलुरु से होगा।

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ रविवार रात को खेले गए मैच में राजस्थान के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर की खेल में वापसी हुई। उनकी धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने सात विकेट से जीत हासिल की।

आइपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान एक सप्ताह पहले बाहर होने की कगार पर थी, लेकिन बटलर 94 रनों की शानदार पारी के दम पर टीम ने मुंबई के दिए 169 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

बटलर के अलावा वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान रहाणे अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय रही है। गेंदबाजी में आर्चर के अलावा, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई के खिलाफ आर्चर ने सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था। उन्होंने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया।

कोलकाता पर नजर डाली जाए, तो दिनेश कार्तिक की टीम मुंबई के खिलाफ मिले 102 रनों की हार से निकलने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इस टीम ने पंजाब को 31 रनों से हराया था।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्ण, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभम गिल, आर। विनय कुमार, रिंकु सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवोन सियरले, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी और टॉम कुरान

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौथम, जोस बटलर, डी आर्की शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, जाहिर खान पाकतीन, बेन लाफलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, दुश्मंथा चमीरा, अनुरीत सिंह, आर्यमान विक्रम बिरला, एस। मिधुन, श्रेयस गोपाल, प्रशांत चोपड़ा, जतिन सक्सेना, अंकित शर्मा और महिपाल लोमरोर।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement