Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

सोमवार को कप्‍तान विराट कोहली (48*) व पार्थिव पटेल (40*) शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट के विशाल अंतर से हरा हरा दिया है। आरसीबी के पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन इसके लिए उसे राजस्थान, केकेआर और पंजाब की हार का इंतजार करना पड़ेगा व अपने शेष दोनों मैच जीतने होंगे।

आरसीबी ने आइपीएल 2018 के 48वें मैच में टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच हाई स्कोर के लिए जानी जाती है, लेकिन यहां पंजाब ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। पंजाब ने इस साल आइपीएल का दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया। यही नहीं, वह आइपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से अपने दूसरे सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हुई।

पंजाब की टीम 15.1 ओवर में 88 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में आरसीबी ने 8.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी के 12 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। वहीं पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हैं।

ऐसी रही आरसीबी की पारी

89 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने छठे ओवर में ही टीम का स्कोर 50 रन के पार कर दिया। वैसे, कप्तान कोहली ने ओपनिंग पर आकर पंजाब को हैरान कर दिया।

फिलहाल, एंड्रू टाई ने चौथे ओवर में कोहली को LBW आउट करने की एक अपील की, जिस पर पंजाब के कप्तान अश्विन ने DRS का सहारा लिया। हालांकि, रीप्ले में साफ हो गया कि गेंद विकेट को मिस कर रही है और पंजाब के हाथ से मौका फिसल गया।

इसके बाद कोहली और पटेल ने पंजाब को कोई मौका नहीं दिया और ओवर में ही आरसीबी की जीत पर मुहर लगा दी।

कोहली ने 28 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 48* रन बनाए। पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40* रन बनाए। आरसीबी अब अपना अगला मैच होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर गुरुवार को आइपीएल पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement