Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के बाद दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउडर जेपी डुमिनी ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। आइसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके डुमिनी हालांकि टीम के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

डुमिनी ने कहा, पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला। मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलने को उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं जो कि मेरी प्राथमिकता है।

इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्ड कप डुमिनी का तीसरा वर्ल्ड कप होगा। वह इससे पहले 2011 और 2015 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 193 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37। 39 के औसत से 5047 रन बनाए हैं और 68 विकेट भी हासिल किए हैं।

डुमिनी ने कहा, मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे बहुत प्यार है। अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।

दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को न्यूलैंड्स में श्रीलंका के साथ पांचवां वनडे मैच खेलना है, जो डुमिनी का दक्षिण अफ्रीका में अंतिम वनडे मैच होगा।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement