Home Sports News Jasprit Bumrah Yet Again Proves Why He Is King Of Death Overs

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

यूं ही नहीं Death Overs के किंग कहलाते हैं बुमराह

Sports | Last Updated : May 17, 2018 11:22 AM IST

Jasprit Bumrah yet Again Proves why he is King of Death Overs


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को बेहद रोमांचक मुकाबले में तीन रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। किंग्स इलेवन मैच में लगभग अंत तक जीत की दावेदार लग रही थी लेकिन जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी ने उसे जीत से महरूम रखा। पंजाब की टीम 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना पायी।

पेसर बुमराह मुंबई की जीत के हीरो और मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए और एक बार फिर साबित कर दिया कि वह डेथ ओवर्स के बादशाह हैं। बुमराह पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए। उन्होंने धुरंधर क्रिस गेल और शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर लोकेश राहुल को इस ओवर में सिर्फ एक रन बनाने दिया।

कप्तान रोहित शर्मा ने इसके बाद बुमराह को गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया। फिर बुमराह को 12वें ओवर में गेंदबाजी पर लाया गया। ऐसे समय पर किंग्स इलेवन पंजाब को 9 ओवरों में 91 रनों की जरूरत थी। बुमराह ने एरॉन फिंच और राहुल की सेट हो चुकी जोड़ी को यहां भी बांधकर रखा। उनकी सधी हुई गेंदबाजी के सामने ये दोनों आक्रामक बल्लेबाज इस ओवर में सिर्फ चार रन ही बना पाए।

बुमराह ने इस ओवर में शॉर्ट ऑफ द लेंथ गेंदबाजी की। सही लाइन पर फेंके गए इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों के सामने शॉट खेलने के ज्यादा मौके उपलब्ध नहीं थे। लिहाजा इस ओवर से सिर्फ चार रन ही आ सके। रोहित ने एक बार फिर बुमराह को बोलिंग से हटा दिया। शायद कप्तान यह समझ रहे थे कि मैच करीब जा सकता है और ऐसे में बुमराह के तरकश के तीर पारी के अंत में ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं।

पारी के 17वें ओवर में एक बार फिर बुमराह को आक्रमण पर लाया गया। अब 24 गेंदों पर 42 रनों की जरूरत थी। राहुल ने मैकलेनेगन के पिछले ही ओवर में दो छक्के लगाए थे। लय पंजाब के साथ थी लेकिन बुमराह के इरादे अलग थे। उनकी पहली ही गेंद पर एरॉन फिंच आउट हो गए। बुमराह की गेंद पर फिंच ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले से लगकर हवा में काफी ऊंची चली गई। हार्दिक पंड्या ने उनका शानदार कैच लपका। फिंच ने 35 गेंदों पर 46 रन बनाए।

इसके साथ ही बुमराह ने 111 रनों की मजबूत साझेदारी को तोड़ा। इसी ओवर में उन्होंने मार्कस स्टॉयनिस को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। स्टॉयनिस ने पुल करने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों में चली गई। इस ओवर में बुमराह ने सिर्फ चार रन दिए और दो विकेट भी लिए।

अगला ओवर करने बेन कटिंग आए। उनके ओवर में केएल राहुल ने लगातार तीन चौके लगाए। पारी के 19वें ओवर में बुमराह ने सिर्फ छह रन दिए लेकिन सबसे अहम बात उन्होंने केएल राहुल को पवेलियन भेज दिया। राहुल ने 60 गेंदों का सामना किया और 94 रन बनाए। बुमराह की फुल गेंद को राहुल ने लॉन्ग ऑफ बाउंड्री के पार भेजने की कोशिश की लेकिन सीमा रेखा पर कटिंग ने उनका कैच लपक लिया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...