Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उंगली में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 के दौरान चोट लगी थी और वो अब वो भारत वापस लौटेंगे। हालांकि इस बात की उम्मीद की जा रही है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे।

जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर या फिर दीपक चहर को शामिल किया जा सकता है। हालांकि जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर उनका योगदान टीम के लिए काफी अहम होने वाला था।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरूआत 3 जुलाई से होगी, जहां दोनों टीमों के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड में पहला टी20 खेला जाएगा। इसके अलावा सीरीज 6 और 8 जुलाई सीरीज का दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएगी।

इंग्लैंड की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है, खासकर टीम के बल्लेबाज जिनके दम पर इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में 5-0 से हराया था। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकने के लिए भारतीय टीम भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के ऊपर ज्यादा निर्भर थी और अब बुमराह के बाहर होने से टीम के लिए यह बड़ा झटका ही माना जाएगा।

इसके अलावा हर कोई इस बात की उम्मीद करेगा कि बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर न हो और वो टेस्ट सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाए। बुमराह ने कल आयरलैंड के खिलाफ हुआ दूसरा मुकाबला भी नहीं खेला था। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम बुमराह की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड टीम को हरा पाएगी या नहीं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement