Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

बॉल टेम्परिंग विवाद से उबरने की कोशिश में लगे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने बुधवार को घोषणा की कि वे एक साल तक अपना पद छोड़ देंगें। दो महीने पहले ही जेम्स सदरलैंड को बॉल टेम्परिंग विवाद का सामना करना पड़ा था जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की दुनिया भर में काफी बदनामी हुई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछले 17 साल से मुख्य कार्यकारी सदरलैंड ने 12 महीने का नोटिस दिया है और उनका विकल्प मिलने तक वे पद पर बने रहेंगे।

सदरलैंड ने कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करीब 20 बरस के बाद अब सही समय आ गया है। मुझे लगता है कि मेरे जाने का यह सही समय है।” मार्च में दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान जब पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज कैमरन बेनक्रोफ्ट को बॉल टेम्परिंग का दोषी पाया गया, तब सदरलैंड पर काफी दबाव बन गया था। इन तीनों पर प्रतिबंध लगा जबकि तत्कालीन कोच डेरेन लीमैन ने इस्तीफा दे दिया। सदरलैंड पद पर बने रहे और बुधवार को भी उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफा का उस प्रकरण से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा, “वह उस समय बड़ा मसला था लेकिन जब आप किसी बड़े खेल के मुख्य कार्यकारी के पद पर काम कर रहे हैं तो ऐसी बातें होती रहती है। उस घटना की वजह से मैंने यह फैसला नहीं लिया है।”

पूर्व लेखाकार और मध्यम तेज गेंदबाज सदरलैंड ने कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह 1998 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बने थे। इसके तीन साल बाद वह मुख्य कार्यकारी बने। इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने शीर्ष पर था। उन्हीं के कार्यकाल में ही ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट टेस्ट मैच और बिग बैश टीम 20 सीरीज का आगाज हुआ था। इसके अलावा उनके कार्यकाल में हुआ मशहूर भुगतान विवाद भी काफी चर्चा में रहा। जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने मैचों का बहिष्कार करने तक की धमकी दे दी थी।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll